प्रदेश की बड़ी खबरें

Kumari Selja : खुद को ठगा सा महसूस कर रहे “ये लोग”..अगर कांग्रेस की सरकार बनती तो..सैलजा ने भाजपा कौन सा वायदा याद दिलाया 

  • डीए में वृद्धि के तहत कब 4500 रुपये प्रतिमाह पेंशन करेगी भाजपा सरकार
  • अगर कांग्रेस की सरकार बनती तो बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को मिलती छह हजार रुपए की पेंशन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार ने अभी तक बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं की पेंशन की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती तो अब तक पेंशन छह हजार रुपए प्रतिमाह देनी शुरू कर दी गई होती। भाजपा अगर अपने वादे पर अडिग है तो डीए को आधार मानते हुए वह बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं की पेंशन 4500 रुपये प्रतिमाह कब करेगी।

Kumari Selja : सीधे-सीधे बताना चाहिए था कि प्रतिमाह कितने रुपए की वृद्धि की जाएगी

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था और गारंटी भी दी थी कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं की पेंशन  छह हजार रुपए प्रतिमाह कर दी जाएगी।

भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में कहा था कि डीए और पेंशन को जोड़ने वाले साइंटिफिक फार्मूला के आधार पर  सामाजिक मानसिक पेंशनों में वृद्धि की जाएगी। इस घोषणा से साफ हो गया था कि पेंशन के नाम पर भाजपा बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को गुमराह कर रही है। उसे सीधे सीधे बताना चाहिए था कि प्रतिमाह कितने रुपए की वृद्धि की जाएगी।

विधवाओं का सम्मान करती है तो उनकी पेंशन में वृद्धि कर अपना वादा निभाए

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का दावा है कि उसने कर्मचारियों को दिवाली के तोहफे के रूप में उनके डीए में तीन प्रतिशत की वृद्धि की है, जो बढ़कर 53 प्रतिशत हो गया है, सरकार इसी डीए को आधार मानकर पेंशन में वृद्धि करती है तो कम से कम 4500 रुपए प्रतिमाह पेंशन होती है क्या भाजपा सरकार बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को 4500 रुपए की पेंशन शुरू कर उन्हें दिवाली को तोहफा दे सकती है।

क्या भाजपा सरकार केवल वोट हासिल करने के लिए ही झूठी घोषणाएं करती है या उन पर अमल भी करती है। अगर सरकार बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं का सम्मान करती है तो उनकी पेंशन में वृद्धि कर अपना वादा निभाए।

Anil Vij का विपक्ष पर तंज : कांग्रेस के मंथन में सिर्फ विष ही विष… 

INLD के पास अब कहीं अपना अस्तित्व…, विधानसभा चुनाव में महज इतने मिले थे वोट

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Fraud in Jind : गूगल में रेटिंग देकर रुपए कमाने का झांसा…, और इतने लाख रुपए हड़प लिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fraud in Jind :जींद के मुआना गांव निवासी एक व्यक्ति…

3 hours ago

Anil Vij का विपक्ष पर तंज : कांग्रेस के मंथन में सिर्फ विष ही विष… 

किसानों को प्रणालीबद्ध तरीके से खाद मुहैया करवाया जा रहा  अंबाला से जल्द शुरू होगी…

4 hours ago

INLD के पास अब कहीं अपना अस्तित्व…, विधानसभा चुनाव में महज इतने मिले थे वोट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), INLD : हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और…

4 hours ago