होम / Haryana Election: आसान नहीं होने वाला विनेश का रास्ता, क्यूंकि राह में रुकावट बने हैं ये दिग्गज

Haryana Election: आसान नहीं होने वाला विनेश का रास्ता, क्यूंकि राह में रुकावट बने हैं ये दिग्गज

• LAST UPDATED : September 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा के चुनाव में इस बार सबसे अधिक हॉट सीट जिंद जिले की जुलाना को माना जा रहा है। इसकी असल वजह यह है कि यहां से पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहलवान विनेश फोगाट अखाड़े से चुनावी अखाड़े में आ खड़ी हुई हैं। कहने को इन्हे काफी मजबूत उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा है । लेकिन इनके सामने अन्य पार्टियों ने जिन उम्मीदवारों को उतारा है वो भी कुछ कम नहीं हैं। आपको बता दें विनेश फोगाट को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है। उनकी ससुराल इसी इलाके में है। कांग्रेस उनकी लोकप्रियता और जुलाना की बहू होने की वजह से उनकी जीत को लेकर भरोसा जाता रही है ।

  • विनेश का इन नेताओं से है मुकाबला
  • आरती भी रह चुकी हैं खिलाड़ी

Haryana Election 2024: Congress-BJP की बड़ी मुश्किलें, बागियों को मनाने के लिए इन नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

विनेश का इन नेताओं से है मुकाबला

हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश के लिए जीत हासिल करना इतना भी आसान नहीं हैं। क्यूंकि सभी दलों ने यहाँ से अपने हुकुम के इक्कों को मैदान में उतारा है। बात करते हैं आम आदमी पार्टी की तो आम आदमी पार्टी ने जिनको जुलना से टीकट दिया है वो भी एक पहलवान ही हैं। आप सरकार ने यहाँ से कविता दलाल को उम्मीदवारी दी है । जुलाना में कविता के उतरने से मुकाबला और भी रोचक हो गया है। आपको बता दें जहाँ एक तरफ जुलाना विनेश का ससुराल है तो दूसरी तरफ कविता यहाँ की मूल निवासी हैं।

Panipat की चारों विधानसभाओं के 58 नामांकन में से 16 हुए रद्द

आरती भी रह चुकी हैं खिलाड़ी

वहीं बीजेपी ने यहाँ से एक खिलाड़ी को मैदान में उतार दिया है। आपको बता दें बीजेपी ने भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान दीपक राम निवास हुड्डा को महम से टिकट दिया है.रोहतक में 10 अप्रैल 1994 को एक किसान परिवार में पैदा हुए दीपक ने छोटी उम्र में ही कबड्डी खेलना शुरू कर दिया था। वहीं बीजेपी ने अटेली विधानसभा सीट से अंतरराष्ट्रीय शूटर आरती राव को मैदान में उतारा है। वो बीजेपी और कांग्रेस से छह बार सांसद और चार बार विधायक रह चुके अहीरवाल के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत सिंह की बेटी हैं।उन्होंने 2017 में खेलों से संन्यास ले लिया था. आरती खेलों से संन्यास लेने के बाद राजनीति में सक्रिय हो गई थी।

MLA Laxman Napa ने सुनीता दुग्गल को मानहानि का भेजा नोटिस  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox