होम / Haryana BJP Candidates List: जिसने राम रहीम को बार-बार दी पेरोल, BJP ने थमाया उन्हें टिकट, चर्चाओं में है ये नाम

Haryana BJP Candidates List: जिसने राम रहीम को बार-बार दी पेरोल, BJP ने थमाया उन्हें टिकट, चर्चाओं में है ये नाम

• LAST UPDATED : September 5, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana BJP Candidates List: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुकी है। ऐसे में चर्चा इस बात की हो रही है कि बीजेपी ने राम रहीम को पेरोल देने वाले व्यक्ति को टिकट दे दिया है ।आपको बता दें इस बार बीजेपी नेकई नए चेहरों को टिकट दिया है। इन्हीं चेहरों में शामिल हैं सुनील सांगवान।आपको बता दें सुनील सांगवान को भाजपा ने दादरी से उम्मीदवार घोषित किया है ।लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि आखिर इनके नाम की इतनी चर्चा क्यों हो रही है ?

  • सुनील ने दी थी राम रहीम को पेरोल
  • कौन हैं सुनील सांगवान ?

Kanwar Pal Gujjar Taunts Congress : कांग्रेस की भर्तियों में हुआ था गड़बड़ घोटाला इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने की भर्ती रद्द : कंवरपाल 

सुनील ने दी थी राम रहीम को पेरोल

सुनील सांगवान के नाम की इसलिए चर्चा हो रही है क्योंकि उन्होंने तीन दिन पहले ही जेल अधीक्षक के पद से वीआरएस ले ली थी। रविवार को उन्होंने सरकार को सन्देश भेजा और फिर तुरंत उन्हें सरकार ने रिटायर भी कर दिया। लेकिन ये असल वजह नहीं है इनकी चर्चाओं की। दरअसल,सबसे अहम बात है कि सुनील सांगवान ने रेप और मर्डर केस में शामिल डेरा मुखी राम रहीम को अपने कार्यकाल में पेरोल और फरलो दी थी।

इस शख्स ने सांप के मुंह से निकाला जहर!

कौन हैं सुनील सांगवान ?

आपको बता दें सुनील सांगवान मौजूदा समय में गुरुग्राम की भौंडसी जेल में तैनात थे। लेकिन उन्होंने तीन दिन पहले ही जेल अधीक्षक के पद से वीआरएस ले ली थी । आपको बता दें इससे पहले, वो रोहतक की सुनारिया जेल में भी जेल अधीक्षक रहे थे ।खास बात यह है कि इन्ही की अध्यक्षता में बाबा राम रहीम को छह बार पेरोल दी गई। बता दें कि जेल अधीक्षक की सिफारिश पर ही सरकार किसी भी कैदी को पेरोल और फरलो देती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें सुनील सांगवान के पिता सतपाल सांगवान हरियाणा में कैबिनेट मंत्री रहे हैं। वो छह बार दादरी से चुनाव लड़ चुके हैं। और तो और बीएसएनएल में एसडीओ की नौकरी छोड़कर सतपाल पहली बार 1996 में दादरी से चुनाव लड़े थे।

Haryana Election 2024: टोहाना में बबली को टिकट मिलने से नाराज नजर आए कार्यकर्ता, झंडा जलाकर पार्टी का किया विरोध

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox