Cheated By Pretending To Double Money : नोट दोगुने करने का झांसा देकर ठगों ने लगाई छह लाख की चपत, 12 लाख पाने के चक्कर में छह भी गंवाए

100
Cheated By Pretending To Double Money
नोट दोगुने करने का झांसा देकर ठगों ने लगाई छह लाख की चपत, 12 लाख पाने के चक्कर में छह भी गंवाए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cheated By Pretending To Double Money : नोट दोगुने करने के नाम पर एक व्यक्ति के ठगों ने छह लाख रुपए हड़प लिए। युवक ठगों के बहकावे में आकर लालच में आ गया था। अब पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गांव गढ़ी सिंघा के कुलदीप सिंह ने पुलिस को बताया कि यूपी के गढ़मुक्तेश्वर के सन्नी के साथ उसकी पुरानी जान पहचान थी। फरवरी महीने में सन्नी ने उसे फोन करके कहा था कि उसका दूर का रिश्तेदार राहुल वासी छपरी खन्ना पंजाब किसी काम से उससे मिलना चाहता है।

Cheated By Pretending To Double Money: झांसा दिया कि वे लोग छह लाख के बदले 12 लाख रुपए देंगे

जब राहुल उससे मिलने आया तो उसके साथ एक व्यक्ति फरियाद अली भी था। इन्होंने कहा कि यह लोग नोट दोगुनी करने का काम करते हैं इन्होंने उसे सैंपल के तौर पर कुछ नोट भी दिए जिससे उन्होंने पेट्रोल पंप पर गाड़ी में तेल डलवाया जो नोट असली थे। आरोपियों ने उसे झांसा दिया कि वे लोग छह लाख के बदले 12 लाख रुपए देंगे। बातों में आकर उसने तीन लाख रुपए राहुल और फरियाद अली को दे दिए और बाकी पैसे लेने के लिए समय तय कर लिया। निर्धारित समय पर शिकायतकर्ता कुलदीप अपने साले किंदर और अपने यूपी के गढ़मुक्तेश्वर वाले दोस्त सन्नी के साथ बकाया तीन लाख रुपए देकर अनाज मंडी के पास पहुंच गया।

ठगों का अंबाला की तरफ पीछा भी किया

इसी दौरान दोनों आरोपी वहां पहुंचे और नोटों से भरा बैग दिखाने को कहा। उन्होंने बैग खोलकर जब आरोपियों को दिखाया तो वे झपट पड़े और पुलिस आ गई चिल्लाकर वहां से बैग उठाकर भाग निकले। अपने साथ हो रही ठगी भांपकर कुलदीप, सन्नी व किंदर ने अपनी गाड़ी से ठगों का अंबाला की तरफ पीछा भी किया। लेकिन वे भागने में सफल हो गए। इसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई। बाद में पता चला कि जिस व्यक्ति ने अपना नाम पर फरियाद अली बताया था ।उसका असली नाम जितेंद्र सिंह है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : Old Man Murder In Palwal : बुजुर्ग की सिर में रॉड मारकर हत्या शव को रेलवे ट्रैक पर डाला पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की