होम / Haryana Assembly Elections 2024 : अंतरराज्यीय हरियाणा-यूपी पुल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Haryana Assembly Elections 2024 : अंतरराज्यीय हरियाणा-यूपी पुल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

• LAST UPDATED : September 18, 2024
  • सुरक्षा की दृष्टि से यूपी पुलिस अलर्ट 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections 2024 : विधानसभा चुनाव 2024 निष्पक्ष शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए अंतर राज्यीय हरियाणा यूपी पुल पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं जिसमें 24 घंटे हरियाणा पुलिस व सीआईएसफ का पहरा है।

हरियाणा की तरफ गांव खोजकीपुर बांध के नजदीक नाके पर रोजाना हरियाणा पुलिस व सीआईएसएफ एसएफटी व एसएसटी की टीम द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें 50 से अधिक वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। उधर दूसरी ओर यूपी पुलिस प्रशासन की ओर सुरक्षा के मध्यनजर पेट्रोलिंग की जा रही है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव का दौर चल रहा है 5 अक्टूबर को मतदान होने जा रहा है । लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद एक बार फिर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

Haryana Assembly Elections 2024 : हरियाणा पुलिस व सीआईएसफ की टीम डाले हुए हैं डेरा

मार्च महीने में करीब 84 करोड़ की लगत से बने हरियाणा यूपी पुल का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया था लेकिन इससे पहले सुरक्षा की दृष्टि से बापौली पुलिस की ओर से गांव खोजकीपुर बांध के नजदीक नाका लगाया गया था। लोकसभा चुनाव के चलते हरियाणा व यूपी पुलिस की ओर से नाके लगाए गए थे।

चुनाव संपन्न होने के बाद यूपी पुलिस की ओर से नाके को हटा लिया गया। अब प्रदेश में विधानसभा चुनाव का दौर चल रहा है जिसको लेकर हरियाणा यूपी पुल पर सीसीटीवी कैमरे व वायरलेस सेट की व्यवस्था के अलावा सुरक्षा के मध्यनजर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, जिसमें पिछले कुछ दिनों से खासकर हरियाणा पुलिस व सीआईएसफ की टीम डेरा डाले हुए हैं।

यूपी पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही

हालांकि रात के समय यहां पर खेतों की बिजली सप्लाई की जा रही है, लेकिन दिन में बिजली व्यवस्था न करने का मामला सामने आया थाम, वहीं इस संबंध में बापौली थाना प्रभारी जाकिर हुसैन ने बताया कि हरियाणा यूपी पुल पर सुरक्षा की दृष्टि  से चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। हरियाणा पुलिस व सीआईएसएफ एसएफटी व एसएसटी की टीम द्वारा वाहनों की गहनता से चेकिंग की  जा रही है। उन्होंने बताया कि दिन के समय नाके पर इन्वर्टर बैटरी की व्यवस्था की गई है। उधर यूपी पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है। पुलिस स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Vij Said On Congress’ Manifesto : कांग्रेस के घोषणापत्र पर बोले विज “यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे नदी में फेंक देना चाहिए”

CM Saini’s Election Campaign : भाजपा सरकार आने पर फिर से लगेगी विकास कार्यों की झड़ी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox