प्रदेश की बड़ी खबरें

Gurugram Assembly Election: गुरुग्राम में मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, अर्धसैनिक बलों से लेकर होमगार्ड के जवान किए गए तैनात

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Gurugram Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुग्राम में शनिवार को शांतिपूर्ण और सही ढंग से विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। दरअसल, 1,500 मतदान केंद्रों पर 6,000 से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है और भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कड़ी सुरक्षा के इंतजाम को लेकर जिला पुलिस ने बताया कि शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए गुरुग्राम में 1,500 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर भारी सुरक्षा तैनात की गई है, और संवेदनशील स्थानों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है ताकि किसी भी तरह के दंगे या लड़ाई झगड़े से बचा जा सके।

  • भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम
  • प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी

Haryana Assembly Election : कुछ ही देर में शुरू होगी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग, जानिए किस सीट से कौन से दिग्गज मैदान में

भारी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम

आपको बता दें, गुरुग्राम में चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए प्रशासन द्वारा कड़ी व्यवस्था की गई है। यह सुनिश्चित करने के लिए अर्धसैनिक बलों, होमगार्ड और विशेष पुलिस अधिकारियों के साथ साथ 6,000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी आज ड्यूटी पर रहने वाले हैं। गुरुग्राम के शहरी, अर्ध-शहरी और ग्रामीण इलाकों में 626 जगहों पर 1,507 मतदान केंद्रों पर कुल 4,800 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है, जबकि 94 स्थानों पर 252 अहम बूथों पर अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। पुलिस टीमों को बूथ ड्यूटी, गश्त और चौकियों पर तैनाती के लिए रणनीतिक रूप से तैनात किया गया है।

Mahendergarh News : ट्रैक्टर ने ऑल्टो कार को मारी टक्कर, कार सवार की मौत

प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी

मतदान के दिन कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए किए गए उपायों के बारे में विस्तार से बताते हुए गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने जानकारी दी कि, “किसी भी सुरक्षा चिंता से निपटने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड, सेक्टर अधिकारी, जोनल मजिस्ट्रेट और निगरानी दल भी ड्यूटी पर रहेंगे। साथ ही स्टेशन हाउस ऑफिसर सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्रों में परिचालन की निगरानी करेंगे और पूरे दिन कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। अरोड़ा ने कहा कि किसी भी बूथ पर व्यवधान या पुनर्मतदान की आवश्यकता को रोकने के लिए उपाय किए गए हैं।

Faridabad: पिटबुल ने चबाया युवक का कान, 11 घंटे की सर्जरी से जोड़ा गया

 

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

MP Naveen Jindal: घोड़ी चढ़ भाजपा सांसद पहुंचे मतदान केंद्र, बोले “हरियाणा की बहादुर और जागरूक जनता …”

MP Naveen Jindal: घोड़ी चढ़ भाजपा सांसद पहुंचे मतदान केंद्र, बोले "हरियाणा की बहादुर और…

9 mins ago

Haryana Assembly Polls : पानीपत के इस गांव में नहीं दिख रहा वोट को लेकर उत्साह, अभी तक इक्का-दुक्का लोग ही पहुंचे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election : पूरे प्रदेश में जहां विधानसभा को लेकर…

20 mins ago

Babita Phogat: “मैं विनेश फोगाट का समर्थन करती हूं…”, मतदान के बीच बबीता फोगाट का बड़ा बयान

Babita Phogat: "मैं विनेश फोगाट का समर्थन करती हूं...", मतदान के बीच बबीता फोगाट का…

35 mins ago

Kuldeep Bishnoi After Voting : मतदान के बाद कुलदीप बिश्नोई ने ये किया बड़ा दावा, यहां सीट केवल…

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kuldeep Bishnoi After Voting : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए…

43 mins ago