HTML tutorial
होम / Newly Elected MLAs ने मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए पार्टी हाईकमान के यहां गणेश परिक्रमा शुरू कर दी

Newly Elected MLAs ने मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए पार्टी हाईकमान के यहां गणेश परिक्रमा शुरू कर दी

• LAST UPDATED : October 11, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Newly Elected MLAs : हरियाणा की नई भाजपा सरकार के 15 अक्टूबर को संभावित शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सियासी सरगर्मियों में इन दिनों उबाल आ गया हैं। मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए नवनियुक्त विधायकों ने पार्टी हाईकमान के यहां गणेश परिक्रमा शुरू कर दी हैं। कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह के दिल्ली में इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री समेत अन्यों से मुलाकात के दौरान की गई बैठकों के बाद से वह चण्डीगढ लौट आये हैं और प्रस्तावित पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित परेड मैदान में संभावित शपथ ग्रहण समारोह की स्थिति का भी जायजा लिया हैं।

Newly Elected MLAs : मंत्री पद की दौड़ वाले मनोहर से मुलाकात को दे रहे अधिक तवज्जो

केन्द्रीय मंत्री व विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान के आवास पर भी कार्यवाहक मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह और मंत्रिमंडल के चेहरों को लेकर चर्चा होने की बात भी जमकर वायरल हो रही हैं। जबकि, मंत्री पद की दौड़ में शामिल अधिकांश नव नियुक्त विधायक, पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की मुलाकात को अधिक तरजीह दे रहे हैं।

उनका मानना है कि लाभ पद के लिए वह काफी मददगार साबित हो चुके हैं। अपुष्ट सूत्रों से पता चला है कि भाजपा के नव निर्वाचित दर्जनों विधायक उनसे मुलाकात कर चुके हैं। इसी तरह, हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक कम पूर्व विधायक जाकिर हुसैन व उनकी पत्नी नसीमा हुसैन भी सूबे में भाजपा की हैट्रिक लगने से कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात कर पुष्प गुच्छ देकर व मिठाई खिलाकर मुबारकबाद दी है।

दिल्ली-चंडीगढ़ तक दौड़ धूप जारी

बहरहाल, हरियाणा की 15वीं विधानसभा के संभावित 15 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह को लेकर नवनियुक्त विधायकों ने लाभ पद पाने के लिए दिल्ली-चंडीगढ़ तक दौड़ धूप की हुई हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री समेत 14 मंत्री शुरुआत में शपथ ले सकते हैं। जबकि 14 वीं विधानसभा के 8 मंत्री चुनाव हार चुके हैं और 3 मंत्रियों के टिकट काट दिये गये हैं, जबकि 2 मंत्री ही 15वीं विधानसभा में पहुंच सके हैं।

ऐसे में जातीय व नए चेहरों को भी भागीदारी के लिए कयास लगाये जा रहे हैं। सूबे के अंतिम छोर का मुस्लिम बाहुल्य जिला नूंह(मेवात) से पार्टी का बेशक कोई विधायक नहीं बन सका हैं, लेकिन वारिस के तौर पर पार्टी हाईकमान जिला की आधी समझी जा रही सोहना सीट से लगातार हैट्रिक बनाने वाले भाजपा विधायक को लाभ पद की सौगात से नवाजा जा सकता हैं।

Congress Fact Finding Committee के गठन पर बोले विज..इनके फैक्ट तो जनता ने निकाल दिए सारे, “अब डिफेक्ट निकल रहे है’

New MLAs Strict Attitude : अधिकारियों की शामत…ढांडा ने कहा बख्शा नहीं जाएगा तो धनेश अदलखा ने कहा सस्पेंड भी कर दूंगा, जानिए मामला

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox