जानिए भारत में कोरोना की थमती तीसरी लहर में आज इतने केस Today Corona Cases In India

Today Corona Cases In India

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Today Corona Cases In India थमती कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) के बीच भी आज केसों में गिरावट आई है। पिछले 24 घंटों की सुबह आई रिपोर्ट के मुताबिक 58 कोरोना के मामले कम आए हैं। भारत में आज 949 नए कोविड के मामले दर्ज किए हैं जिससे देश में अब कुल कोरोनो वायरस की संख्या 4,30,39,974 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश ने 24 घंटों में 6 कोविड से संबंधित मरीजों ने दम तोड़ा हैं, जिससे कुल मृत्यु की संख्या 5,21,742 हो गई। वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 11,191 है। यह भी बता दें कि पिछले 24 घंटों में 810 मरीज ठीक भी हुए हैं जिससे अब ठीक होने वाले मरीजो की संख्या बढ़कर 4,25,07,038 हो गई। दैनिक सकारात्मकता दर 0.26 प्रतिशत और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.25 प्रतिशत दर्ज की गई।

हरियाणा सहित कई राज्यों में बढ़े केस

मार्च तक जहां देश में केस बहुत कम नजर आ रहे थे वहीं अब फिर हरियाणा, दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, मणिपुर में केस बढ़े हैं जिस कारण स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन 5 राज्यों के लिए चेतावनी भी जारी की है। मंत्रालय ने उक्त राज्यों से सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा है। राज्य सरकारें हालात की गंभीरता से समीक्षा करें और जरूरी होने पर कोविड-19 को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी करें। वहीं मालूम हुआ है कि दिल्ली के साथ लगते नोएडा में केस बढ़ने के कारण कुछ स्कूलों को बंद भी किया गया है। Haryana corona Cases

नवंबर, 2019 में मिला था यहां पहला केस

17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का दंश झेला है। क्योंकि चीन के वुहान शहर में ही पहला कोरोना का केस सामने आया था। 2019 में आई पहली लहर के बाद अब तीसरी लहर चल रही है बेशक कई राज्यों में केस थमे हैं वहीं हरियाणा सहित कई राज्यों में कोरोना ने फिर से पांव बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। वहीं यह भी बता दें कि इस कोरोना महामारी के कारण न जानें कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा।

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago