होम / Toll Plaza: बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर FASTag सिस्टम शुरू, लोगों की परेशानियां हुई खत्म

Toll Plaza: बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर FASTag सिस्टम शुरू, लोगों की परेशानियां हुई खत्म

• LAST UPDATED : September 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Toll Plaza: बंधवाड़ी टोल प्लाजा का फास्टैग सिस्टम शनिवार देर रात 12 बजे से शुरू हो गया। इसके लागू होते ही रविवार को टोल प्लाजा के दोनों ओर ट्रैफिक में कमी देखी गई। जहां पहले एक लेन से एक मिनट में तीन से चार वाहन निकलते थे, वहीं अब यह संख्या बढ़कर 12 से 15 वाहन प्रति मिनट हो गई है। हालांकि, असली परीक्षा सोमवार को होगी, विशेष रूप से पीक आवर के दौरान, जब सुबह 8 से 11 बजे और शाम 5 से 9 बजे तक ट्रैफिक का दबाव अधिक रहता है।

कंपनी ने दी जानकारी

टोल संचालन कंपनी ने कहा कि कार्यदिवसों में स्थिति पूरी तरह सामान्य होने में कुछ समय लगेगा। इसका मुख्य कारण यह है कि अभी भी कई वाहनों में फास्टैग नहीं लगे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, दोनों तरफ की तीन-तीन लेन कैश वाहनों के लिए आरक्षित की गई हैं। इसके बावजूद, पीक आवर के दौरान ट्रैफिक का दबाव कुछ दिनों तक बना रह सकता है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने वाहनों में जल्द से जल्द फास्टैग लगवा लें।

Haryana Election 2024: कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया के बयान से राजनीतिक हलचल तेज, ‘BJP की कई सीटों पर…’

फास्टैग सिस्टम की मांग लंबे समय से जारी

बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर फास्टैग सिस्टम की सुविधा की मांग लंबे समय से की जा रही थी। दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया, जिसके बाद सरकार ने इसे गंभीरता से लिया और फास्टैग सिस्टम को शनिवार रात 12 बजे से चालू कर दिया। टोल प्लाजा में कुल 21 लेन हैं, जिनमें से 15 लेन फास्टैग वाले वाहनों के लिए निर्धारित की गई हैं। रोजाना औसतन 50 हजार से अधिक वाहन यहां से गुजरते हैं, और फास्टैग के लागू होने से वाहनों की संख्या में 5 से 10 प्रतिशत तक वृद्धि होने की संभावना है।

ट्रैफिक में सुधार देखने को मिला

फास्टैग सिस्टम के लागू होने से ट्रैफिक में सुधार देखने को मिलेगा, खासकर गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर। हालांकि, शनिवार रात कुछ लोगों ने बिना फास्टैग के टोल भुगतान किया और इसके चलते उन्हें दोगुना पैसे चुकाने पड़े। फास्टैग लगवाने से भविष्य में इस तरह की समस्याओं से बचा जा सकेगा।

Dushyant Chautala: चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला की उड़ी नींदे, बीजेपी में शामिल हुए कई बड़े नेता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox