होम / कल स्कूल चलें हम: स्कूल खोलने की तैयारियों में जुटे संचालक

कल स्कूल चलें हम: स्कूल खोलने की तैयारियों में जुटे संचालक

• LAST UPDATED : July 15, 2021

प्रदेश शिक्षा बोर्ड और शिक्षा मंत्री की सर्वसम्मति पर अब हरियाणा में कल शुक्रवार से स्कूल खोलने  निर्णय लिया गया था,  जो कि 16 जुलाई से सभी कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने के साथ खोले जाने हैं, बता दें स्कूल प्रशासन सारी बातों को ध्यान  में रखते हुए तैयारियां कर रहा है।

तैयारियों को लेकर स्कूल संचालकोंं का रवैया सख्त

स्कूल खोलने को लेकर तैयारियों में स्कूल संचालक जुट गए हैं,  स्कूलों को सेनेटाइज किया जा रहा साथ ही लम्बे लॉक डाउन के बाद बच्चों में उत्साह का माहौल देखकर  क्लास में बच्चों की सख्या निर्धारित की जाएगी।

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण लंबे समय से बन्द पड़े स्कूल अब शुक्रवार से खुलने जा रहे हैं,  जिसे लेकर निजी स्कूल संचालक तैयारियों में जुट गए हैं, सकूलों को हर  तरीके से साफ कर सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है, लम्बे समय से घरों की चारदीवारी में कैद बच्चों में भी स्कूल खुलने को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

एक निजी स्कूल संचालक  के अनुसार स्कूल खोलने से पहले प्रशासनिक और शिक्षा विभाग की गाइडलाइन के अनुसार पूरे स्कूल परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है,  इसी के साथ बच्चो और अविभावकों के लिए भी स्कूल प्रबंधन की ओर से दिशा निर्देश दिए गए हैं, कि वह बच्चों को बिना मास्क के स्कूल न भेजें, पानी की बॉटल साथ में जरूर दें और अगर उन्हें लगे कि बच्चा शारिरिक रूप से स्वस्थ नहीं तो स्कूल न भेजें।
प्रशासन का कहना है कि चिकित्सक की सलाह जरूर लें,  जहां तक क्लास रूम में बच्चों की संख्या की बात है तो वह माहौल देखकर तय की जाएगी और किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी,  बच्चों की मानें तो स्कूल जाने को लेकर वह बहुत खुश हैं ।
कोरोनकाल के दैरान स्कूल बंद होने से बच्चे घर की चारदीवारी में कैद थे,  लेकिन अब वह अपने दोस्तों से भी मिल सकेंगे सबसे खुशी की बात तो यह है कि कोरोनकाल में ऑनलाइन क्लासिस तो चल रही थी लेकिन समझ कुछ नहीं आ रहा था ,अब स्कूल जाएंगे तो सब ठीक हो जाएगा।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox