होम / ससुरालियों के उत्पीड़न से परेशान, प्रेम विवाह करने वाले युवक ने दी जान

ससुरालियों के उत्पीड़न से परेशान, प्रेम विवाह करने वाले युवक ने दी जान

• LAST UPDATED : September 23, 2021

 

प्रेम विवाह करने वाले भैरा बांकेपुर के युवक विपिन का शव खेतों पर पेड़ पर लटका मिला। वहीं विपिन के पिता ने प्रेमिका और उसके स्वजनों पर आत्महत्या को मजबूर करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रेम विवाह करने के बाद से ही विपिन की पत्नी अंजली के परिवार के लोग इसके खिलाफ थे। वह बहला-फुसलाकर अंजली को अपने साथ ले गए थे और थाने में विपिन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी थी।

इस संबंध में बातचीत करने के लिए कुंडली थाना पुलिस ने बुधवार को दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया था। वहां से जाने के बाद विपिन का शव पेड़ पर लटका मिला। गांव भैरा   बांकेपुर के रहने वाले हजारीलाल ने कुंडली थाना पुलिस को बताया कि उनका छोटा लड़का 22 वर्षीय विपिन दूध की डेयरी करता था। उसका परिचय पड़ोस के गांव टोकी मनौली की अंजली से हो गया था। अंजली और विपिन ने 17 अगस्त 2021 को दिल्ली में आर्य समाज मंदिर व उसके बाद तीस हजारी कोर्ट में प्रेम विवाह कर लिया था। तब से दोनों साथ रह रहे थे।

लड़के के परिवार ने बेटे से कोई संबंध नहीं रखा था। वहीं अंजली के परिवार के लोग दोनों के प्रेम विवाह के खिलाफ थे। वह विपिन को प्रेम विवाह करने पर धमकी दे रहे थे। उसके बाद अंजली के परिवार के लोगों ने हालात को सामान्य करने का झांसा दिया था। अंजली का जीजा, मामा का लड़का आकाश और उसके भाई सोनू व ब्रिजेश 15 सितंबर को घर पर आए थे। वह अंजली को परिवार के लोगों से मिलवाने के बहाने अपने साथ लेकर चले गए थे।

उसके बाद अंजली की ओर से थाना कुंडली में विपिन के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करा दी थी। वह विपिन पर तलाक देने का दबाव बना रहे थे, जबकि विपिन अपनी पत्नी को लेकर आने पर आमादा था। इसको लेकर दोनों पक्षों में टकराव बढ़ रहा था। कुंडली थाना पुलिस ने 22 सितंबर को दोनों पक्षों को बातचीत करने के लिए थाने पर बुलाया था। वहां पर कई घंटे की मीटिंग के बावजूद कोई समाधान नहीं निकल सका था।

थाना परिसर में ही अंजली के परिवार के लोगों ने विपिन को धमकी दी थी। इससे परेशान विपिन थाने से अपनी ईको कार लेकर चला गया था। शाम को छह बजे सूचना मिली कि विपिन का शव अंजली के गांव के पास खेतों में एक पेड़ पर रस्सी से लटका हुआ है। उसके पास से कोई सुसाइट नोट बरामद नहीं हुआ है। विपिन के पिता ने अंजली के परिजनों पर धमकी देने, परेशान करने और आत्महत्या को मजबूर करने का आरोप लगाकर पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने आरोपितों पर आत्महत्या को मजबूर करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

वहीं मामले की जांच कर रहे परमवीर सिंह ने बताया कि कल रात सूचना मिली थी की एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है जहां मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर सोनीपत के सिविल हॉस्पिटल में भिजवा दिया था.. परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है..

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox