होम / Banned Narcotic Injections Smuggling : 1240 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों की तस्करी मामले में सप्लायर सहित दो और आरोपी गिरफ्तार

Banned Narcotic Injections Smuggling : 1240 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों की तस्करी मामले में सप्लायर सहित दो और आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Banned Narcotic Injections Smuggling : एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम ने पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए 1240 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शनों की तस्करी मामले में सप्लायर सहित और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान आदर्श निवासी नीलोखेड़ी करनाल व आसिम निवासी मसूरी गाजियाबाद यूपी के रूप में हुई।

Banned Narcotic Injections Smuggling : शुभम जेके मेडिकल स्टोर नाम से दवाइयों की दुकान

एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि उनकी टीम ने फरवरी 2023 में पीपल मंडी से आरोपी नितिन गुप्ता निवासी न्यू गुरु नानकपुरा कच्चा कैंप को 40 नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बुप्रेनॉर्फिन सहित गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर इंजेक्शन बेचने वाले आरोपी शुभम निवासी भाटिया कॉलोनी को गिरफ्तार किया था। आरोपी शुभम के कब्जे से 1000 बुप्रेनॉर्फिन व 200 फेनिरामिन मैलेट नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद किये थे। शुभम की पीपल मंडी में जेके मेडिकल स्टोर नाम से दवाइयों की दुकान हैं।

जेक्शन कम कीमत पर दिलाए थे

पूछताछ में आरोपी शुभम ने पुलिस को बताया था कि उसे करनाल के नीलोखेड़ी निवासी आदर्श पुत्र रमेश ने 1500 रुपए कमीशन लेकर दिल्ली से आसिम नाम के युवक से उक्त इंजेक्शन कम कीमत पर दिलाए थे। पुलिस ने थाना पुराना औद्योगिक में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग दर्ज कर पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजने बाद आरोपी आरोपी आदर्श व आसिम की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए छुपकर रह रहा था

सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि आरोपी आदर्श को पकड़ने के लिए पुलिस भरसक प्रयासरत थी। आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए छुपकर रह रहा था। गत दिनों आरोपी आदर्श लूट के एक अन्य मामले में कैथल में पकड़ा गया था। आरोपी कैथल जेल में बंद था। सूचना मिलने पर शनिवार को एंटी नारकोटिक्स सेल पुलिस टीम आरोपी को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई।

आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल कर उसकी निशानदेही पर नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन सप्लायर आरोपी आसिम पुत्र मुबीन निवासी मसूरी गाजियाबाद यूपी को रविवार देर शाम यूपी में उसके गांव से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी आसिम ने उक्त नशीले प्रतिबंधित इंजेक्शन बेचने बारे स्वीकारा।

2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया

सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने के लिए पुलिस ने सोमवार को आरोपी आसिम को माननीय न्यायालय में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया। वहीं आरोपी आदर्श की रिमांड अवधि पूरी होने पर उसे माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया। सब इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि आरोपी आदर्श का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी के खिलाफ पानीपत व कैथल में स्नैचिंग, लूट इत्यादी वारदातों के काफी अभियोग दर्ज है। आरोपी पानीपत में दर्ज 3 मामलों में पीओ घोषित है।

यह भी पढ़ें : Haryana Nuh Braj Mandal Yatra : कर्फ्यू जैसे हालात में निकाली जा रही ब्रजमंडल यात्रा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

यह भी पढ़ें : Supreme Court’s Hearing on Shambhu Border : शंभू बॉर्डर अभी खुलेगा या नहीं, हरियाणा सरकार की याचिका पर SC में सुनवाई आज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox