होम / Ukraine-Russia War हरियाणा के 2000 लोग यूक्रेन में फंसे

Ukraine-Russia War हरियाणा के 2000 लोग यूक्रेन में फंसे

• LAST UPDATED : February 24, 2022

Ukraine-Russia War

गृहमंत्री अनिल विज बोले- सभी नागरिकों को सुरक्षित निकालने के प्रयास जारी
कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला की मांग, सभी लोगों जल्द से जल्द भारत लाया जाए

पवन शर्मा
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Ukraine-Russia War रूस द्वारा अलसुबह यूक्रेन पर हमला करने के बाद वहां रह रहे हजारों भारतीय लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं। लोगों का कहना है कि महंगी फ्लाइट्स की टिकट लेने के बाद भी फ्लाइट्स नहीं मिल सकी। राजधानी कीव में इंट्री बैन कर दी गई है। लोगों को यूक्रेन के दूसरे हिस्से में भेजा रहा है। इससे वहां अलग-अलग शहरों की यूनिवर्सिटीज में पढ़ रहे हजारों भारतीय छात्र जगह-जगह फंस गए हैं। इनमें भय का माहौल व्याप्त है। हालांकि बताया जा रहा है कि भारतीय एम्बेसी (Indian Embassy) ने 150 छात्रों को रेस्क्यू किया है।

हरियाणा के कई शहरों से यूक्रेन फंसे हुए हैं लोग

इसी बीच हरियाणा के विभिन्न शहरों से भी यूक्रेन में फंसे होने की सूचना मिल रही है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) का कहना है कि प्रदेश के लगभग दो हजार लोग इस समय यूक्रेन में हैं। इन्हें वहां से लाने के लिए प्रदेश सरकार को विशेष कदम उठाने चाहिएं।

अकेले करनाल से 650 लोग फंसे

बताया जा रहा है कि अकेले करनाल (Karnal) की बात की जाए तो यहां 650 लोग यूक्रेन में फंसे हुए हैं। लोग मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निवास पर पहुंचकर अपने बच्चों और पारिवारिक सदस्यों को वतन बुलाने की गुहार लगा रहे हैं। वहीं हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने कहा कि प्रदेश सरकार केंद्र सरकार तथा विदेशमंत्री के लगातार संपर्क में है। लगातार प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द सभी लोगों को वहां से निकाला जाए।

Also Read: Stock Market Crash Today सेंसेक्स 2702 अंक गिरा, एक दिन में निवेशकों के इतने लाख करोड़ डूबे

Also Read: Russia Ukraine War LIVE Updates जानें रूस-यूक्रेन युद्ध के पल-पल के इनपुट

Also Read: Russia Ukraine War Situation LIVE Update अब यूक्रेन ने किया पलटवार, पांच रूसी विमानों और एक रूसी हेलीकॉप्टर को मार गिराया

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox