Ayushman Yojana : प्रदेश में दोबारा आज से फिर पात्रों का इलाज शुरू

16
Ayushman Yojana
प्रदेश में दोबारा आज से फिर पात्रों का इलाज शुरू
  • 15 जुलाई तक लंबित 133 करोड़ की राशि अस्पतालों को कर दी जाएगी जारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ayushman Yojana : आयुष्मान योजना के कुछ दिनों तक इलाज न मिलने के बाद आज फिर हरियाणा के निजी अस्पतालों में लाभार्थियों का इलाज शुरू हो जाएगा। बता दें कि इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल और आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) हरियाणा के पदाधिकारियों में वार्ता हुई, जिसमें मांगों पर सहमति बन गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 15 जुलाई तक लंबित 133 करोड़ रुपए की राशि अस्पतालों को जारी कर दी जाएगी। अब निजी अस्पताल इस योजना के तहत मरीजों का इलाज करना शुरू कर देंगे।

Ayushman Yojana : निजी अस्पतालों ने पहले इलाज को लेकर कर दी थी मनाही

आपको जानकारी दे दें कि 30 जून को आईएमए हरियाणा ने 1 जुलाई से इस योजना के तहत मरीजों को इलाज देने से बंद करने की घोषणा की थी। बुधवार को हरियाणा सचिवालय में एक घंटा चली बैठक में निजी अस्पताल संचालकों ने बताया कि क्लेम की राशि मिलने में एक साल से 6 माह तक का समय लगता है।

भविष्य में नहीं आएगी कोई परेशानी

अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल ने कहा कि भविष्य में राशि जारी करने में विलंब नहीं होगा। अथॉरिटी के पास डाॅक्टरों की कमी थी, इसे दूर कर दिया गया है। 15 जुलाई तक लंबित क्लेम की राशि जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : Haryana Rain : प्रदेश में मॉनसून की बारिश जारी, 23 शहरों में ऑरेन्ज अलर्ट

यह भी पढ़ें : Liquor Smuggler Bhupendar Singh Dahiya : फरार चल रहा हरियाणा का शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह दहिया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Gangster Kala Jathedi’s Mother Suicide : गैंगस्टर काला जठेड़ी की मां ने संदिग्ध परिस्थितियों में की आत्महत्या