Jind Students Will Learn Sculpture : स्किल डेवलपमेंट के तहत जींद जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चे सीखेंगे मूर्तिकला 

50
Jind Students Will Learn Sculpture
स्किल डेवलपमेंट के तहत जींद जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चे सीखेंगे मूर्तिकला 
India News Haryana (इंडिया न्यूज), जींद जिले के स्कूलों में एक अच्छी पहल की गई है, जिसके तहत अब स्कूलों में छात्रों की स्किल डेवलपमेंट की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए जींद के विभिन्न सरकारी स्कूलों के तक़रीबन 40 से 50 विद्यार्थियों को मूर्तिकला सिखाई जाएगी। स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी अब ‘टाबर उत्सव’ के तहत किताबी ज्ञान के साथ साथ मूर्तिकला का हुनर सीखेंगे।

ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान चलेगा यह कार्यक्रम

उल्लेखनीय है कि हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग व शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम आगामी 30 जून तक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान चलेगा। जींद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में इस उत्सव के तहत बच्चों को मूर्तिकला का हुनर दिया जा रहा है। यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी सुमित्रा देवी ने दी।

प्रशिक्षण हरियाणवी संस्कृति पर आधारित

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि यह प्रशिक्षण आधुनिक मूर्तिशिल्प क्ले मॉडलिंग, रिलीफ एवं 3 डी स्कल्पचर आर्ट में हरियाणवी संस्कृति पर आधारित दिया जाएगा। ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान छात्र-छात्राओं का रचनात्मक-कलात्मक विकास करवाने के लिए यह प्रशिक्षण बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने में कारगर सिद्ध होगा।