होम / Procession Of Unemployed In Jind : जींद में बेरोजगार युवा बारात लेकर पहुंचे बीजेपी कार्यालय

Procession Of Unemployed In Jind : जींद में बेरोजगार युवा बारात लेकर पहुंचे बीजेपी कार्यालय

• LAST UPDATED : April 13, 2024
  • सीईटी की भर्ती को लेकर बेरोजगारों ने निकाली बारात
  • भाजपा कार्यालय पहुंच सौंपा मांगों को लेकर ज्ञापन

India News (इंडिया न्यूज़), Procession Of Unemployed In Jind : सीईटी की भर्ती को लेकर बेरोजगारों ने बारात बैंड बाजे के साथ बीजेपी कार्यालय में पहुंचे। वहां पर पुलिस प्रशासन में अंदर जाने पर मना करने पर युवा नहीं माने। उन्होंने भाजपा कार्यालय में पहुंच कर मांगों का ज्ञापन भाजपा पदाधिकारियों को सौंपा। इससे पहले जाट धर्मशाला में प्रदेशभर से बेरोजगारी की मार को झेल रहे बेरोजगार युवा अपनी मांगों के साथ बेरोजगार महारैली में एकत्रित हुए। यहां से शहर में मार्च निकाला ताकि सोई हुई सरकार को जगाया जा सके।

 

Procession Of Unemployed In Jind

Procession Of Unemployed In Jind

Procession Of Unemployed In Jind : सरकारी पक्की भर्तियों का अकाल पड़ गया

इस मौके पर दिनेश ढांडा, अमर दांगी, नवीन कौशिक, सुमित लाठर, प्रियंका खरकरामजी ने कहा कि पिछले चार साल से हरियाणा में सरकारी पक्की भर्तियों का अकाल पड़ गया है। क्योंकि पिछले चार साल से भी ज्यादा समय से कोई भी पक्की भर्ती नहीं की गई है। यहां तक की पटवारी और ग्राम सचिव की भर्ती तो लगातार पिछले 10 साल से लंबित है। जिसको सरकार ने ग्रुप 56 और 57 में शामिल कर दिया और उसका पेपर भी सात अगस्त को हो चुका है, लेकिन अभी तक उसका फाइनल रिजल्ट नहीं निकाला गया है। रिजल्ट का इंतजार करते-करते बच्चे जवानी से बुढापे की ओर कदम रख रहे हैं लेकिन हरियाणा सरकार गहरी नींद में सोई हुई है।

बेरोजगारी दर के आंकड़े किसी से छिपे नहीं

हरियाणा राज्य के बेरोजगारी दर के आंकड़े किसी से छिपे नहीं हैं। ये आंकड़े जगजाहिर हैं। देश के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों ने हरियाणा को बेरोजगारी में पिछले कई साल से लगातार नंबर एक बताया है, जो हरियाणा राज्य के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हरियाणा सरकार ने बेटी बचाओ,  बेटी पढ़ाओ का नारा तो दिया लेकिन विडंबना यह है कि वही बेटियां आज पेपर देने के बाद भी रिजल्ट नहीं मिलने की वजह से हजारों की संख्या में सड़कों पर आकर सरकार को जगाने के लिए अपनी आवाज को लेकर आम जनता के बीच में आई।

सरकार का आने वाले चुनावों में बहिष्कार करेंगे

उन्होंने बताया कि अगर सरकार हमें रोजगार नहीं देती है तो हम सरकार का आने वाले चुनावों में बहिष्कार करेंगे और गांव शहर और कस्बों में जाकर रोजगार के नाम पर वोट देने की अपील करेंगे ना कि धर्म और जाति के नाम पर। बेरोजगारों का स्पष्ट कहना था जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, इसी प्रकार से यह प्रकार की बारात निकालते रहेंगे। हिंदू रीति-रिवाज के तहत ज्ञापन और दूल्हे का सेहरा जहां बारात रूकती है, उन्हीं को दिया जाता है।

बेरोजगार महारैली में बेरोजगारों द्वारा रखी गई मांगें

1. सरकार जल्दी से जल्दी सभी भर्तियों को कोर्ट से बाहर निकालने का काम करे। 56, 57 वाली भर्ती में सबसे ज्यादा अभ्यार्थी पीड़ित हैं और बार-बार कोर्ट में अगली तारीख नहीं लेकर अच्छे से पैरवी कर के इन मेहनती बच्चों को जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के कहे अनुसार लाइब्रेरी में 15-15 घंटे पढ़ने का काम किया था, उनको उनकी मेहनत का हक नियुक्ति पत्र के रूप में देकर अदा करें ताकि वे इस बेरोजगारी रूपी राक्षस से छुटकारा पा सकें।
2. जिन भर्तियों का पेपर हो चुका जैसे 56, 57 ग्रुप और ये लगातार कोर्ट में फंसी हुई हैं उनको जल्दी से पूरा कर के नई वेकेंसी भी निकाली जाए।
3. पूर्व सीएम मनोहर लाल ने 31 दिसंबर 2023 तक 60 हजार भर्तियों का वादा किया था लेकिन वे अपने इस वादे से पीछे हटे। फिर उन्होंने हरियाणा की सबसे बड़ी पंचायत, हरियाणा की विधानसभा में 29 फरवरी 2024 तक 29 हजार नौकरियां देने का वादा किया लेकिन फिर से वो अपनी बात से पीछे हट गए। उन्होंने कहा कि 56, 57 ग्रुप की और सी ग्रुप की बाकी भर्ती ग्रुप डी से पहले करेंगे लेकिन वो फिर से अपनी बात से पलट गए। सीएम नायब सैनी तो रोजगार पर बात ही नहीं कर रहे।
4. पुलिस की भर्ती में सभी को मौका मिले।

यह भी पढ़ें : Congress Leader Kumari Selja : कांग्रेस की सरकार बनने पर कर्ज माफी आयोग का गठन किया जाएगा : कुमारी सैलजा

यह भी पढ़ें Murder Accused Nephew Arrested : गोली मारकर चाचा की हत्या करने वाला आरोपी भतीजा गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Haryana Congress Loksabha Candidates : हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
Manohar Lal Khattar: हरियाणा में BJP को एक और बड़ा झटका, मनोहर लाल खट्टर के भतीजे ने थामा कांग्रेस का दामन
Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox