होम / Union Education Minister Dharmendra Pradhan ने कहा अनिल विज हमारे एक आइकन है, मैं विज से बहुत प्रभावित हूं

Union Education Minister Dharmendra Pradhan ने कहा अनिल विज हमारे एक आइकन है, मैं विज से बहुत प्रभावित हूं

• LAST UPDATED : September 24, 2024
  • विज का प्रजातंत्र में प्रत्यक्ष रूप से प्रजा के पास जाकर बहुत ही विनम्रता के साथ लोगों का आशीर्वाद लेना बहुत ही सराहनीय : धर्मेंद्र प्रधान
  • आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को पुन: सेवा का अवसर प्रदान करेगी
  • प्रजातंत्र के पुजारी के नाते विज साहब काम कर रहे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Union Education Minister Dharmendra Pradhan : केंद्रीय शिक्षा मंत्री और हरियाणा भाजपा के चुनाव प्रभारी श्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अनिल विज हमारे एक आइकन नेता है और उनका प्रजातंत्र में प्रत्यक्ष रूप से प्रजा के पास जाकर बहुत ही विनम्रता के साथ लोगों का आशीर्वाद लेना बहुत ही सराहनीय है क्योंकि विज साहब बहुत बड़े नेता है।

उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को पुन: सेवा का अवसर प्रदान करेगी”। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज पूर्व गृहमंत्री अनिल विज की मौजूदगी में अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में शॉप टू शॉप प्रचार अभियान कार्यक्रम के तहत मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

आदरणीय अनिल विज मेरे बड़े भाई

उन्होंने कहा कि विज वैसे 6 बार विजयी रहे हैं फिर भी उनका प्रत्यक्ष रूप से लोगों के पास जाकर आशीर्वाद लेना ही हमारे प्रजातंत्र की जीत है। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र के पुजारी के नाते विज साहब काम कर रहे हैं जोकि बहुत ही सराहनीय है”। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि “आदरणीय अनिल विज मेरे बड़े भाई हैं और उनकी राजनीति के बारे में तथा उनके जन नेतृत्व के बारे में कई किस्से कहानियों को मै कई सालों से सुन रहा था कि यह कैसे लोगों से मिलन सारिता से मिलते हैं और कैसे लोगों से बात करते हैं”।

Union Education Minister Dharmendra Pradhan : मैं इनसे बहुत प्रभावित हुआ हूं

उन्होंने कहा कि “जब से मैं हरियाणा के चुनाव के काम में लगा हूं और जब मैंने इनसे मिलने के लिए फोन किया तो इन्होंने कहा कि मैं मैदान में हूं और आपने मिलना है तो रास्ते में आ जाओ। उन्होंने कहा कि सच में मैं इनसे बहुत प्रभावित हुआ हूं क्योंकि जिस प्रकार से इनका संपर्क यहां के लोगों और यहां के मतदाता के साथ है, चाहे वह किसी भी आयु वर्ग का हो, चाहे उनमें युवा हो, महिला हो, गरीब तबके से हो, बुजुर्ग हो, कामकाजी लोग हो या समाज के बड़े लोग हो और सभी के साथ अनिल विज का जीवन का संपर्क है।

यही से प्रमाणित होता है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को पुन: सेवा का अवसर प्रदान करेगी”। विपक्ष द्वारा भाजपा का पत्ता साफ करने के संबंध में दिए गए बयान के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि “जिस प्रकार से आदर और स्नेह मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के प्रति हरियाणा की जनता में देखता हूं और जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की सभाएं हो रही है और जनता आगे है।

इस बार प्रदेश की जनता कांग्रेस एक और बड़ी हार दिखाएगी

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “जो हमारे प्रतिद्वंद्वी हैं और जो एक महिला को सम्मान नहीं देना चाहते हैं और जो लोग सत्ता में आने के बाद आरक्षण को समाप्त करने की बात कहते हैं। भारत में ही नहीं अमेरिका में जाकर के उनके नेता राहुल गांधी जी ने कहा कि हम चुनाव जीतेंगे तो देश में आरक्षण खत्म करेंगे। इतना ही नहीं उनकी पार्टी की प्रदेश की नेता को उन्हीं की पार्टी के नेता ने अपशब्द कहे, इसी वजह से उनकी आज यह हालत है और इस बार प्रदेश की जनता उनको (कांग्रेस) एक और बड़ी हार दिखाएगी”।

विज साहब बहुत बड़े नेता

अनिल विज को भाजपा की सरकार आने के बाद क्या मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “विज साहब बहुत बड़े नेता है”। इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान पूर्व गृहमंत्री श्री अनिल विज के साथ अंबाला छावनी विधानसभा में राय मार्केट के अंदर शॉप तो शॉप प्रचार के दौरान प्रचार किया और लोगों से आशीर्वाद लिया।

शॉप टू शॉप जनसंपर्क अभियान आज राय मार्किट , जैन स्कूल रोड , ऑटोमोबाइल मार्केट  हुआ इससे पहले निकलसन रोड, कबाड़ी बाजार, अनाज मंडी, सौदागर बाजार, पंसारी बाजार, अनाज मंडी, हलवाई बाजार, बजाजा बाजार, हनुमान मार्किट, सराफा बाजार , मोंडे मार्किट, बी डी स्कूल, दाल बाजार सहित अनेको बाजारों में शॉप टू शॉप कार्यक्रम कर चुके हैं।

CM Nayab Singh Saini ने एक्स हैंडल से कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता पर किया प्रहार

Ambala City Assembly में भाजपा की बढ़ी ताकत, असीम गोयल के विरोधियों की नींद उड़ा गए पंडित विनोद शर्मा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ganaur Assembly Constituency : कुलदीप शर्मा के लिए बन चुका जबरदस्त माहौल, लोग बोले हुड्डा और कुलदीप शर्मा की जोड़ी तोड़ेगी जीत के सारे रिकॉर्ड
Bhupinder Hooda ने सोनीपत में सुरेंद्र पंवार के लिए की वोट की अपील, कहा कोर्ट ने न्याय मिल गया, अब न्याय करने की जनता की बारी 
Union Education Minister Dharmendra Pradhan ने कहा अनिल विज हमारे एक आइकन है, मैं विज से बहुत प्रभावित हूं
CM Nayab Singh Saini ने एक्स हैंडल से कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता पर किया प्रहार
BJP के लिए राहुल गांधी बहुत ही लकी, जानिए अनिल वीज ने ऐसा क्यों कहा 
CM Nayab Saini : हुड्डा ने किसानों और दलितों का अपमान किया, 8 के बाद आईसीयू में चली जाएगी कांग्रेस पार्टी
Jind Crime News : संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने जहर खाकर की आत्महत्या
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox