New State Election Incharge : केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान प्रदेश चुनाव प्रभारी होंगे

21
New State Election Incharge
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान प्रदेश चुनाव प्रभारी होंगे
  • विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में प्रदेश चुनाव प्रभारी और चुनाव से प्रभारी की नियुक्ति की 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), New State Election Incharge : लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा में एक बार फिर से चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं। हरियाणा में जल्द विधानसभा चुनाव होने संभावित हैं तो ऐसे में सत्ताधारी भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस लगातार इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में भाजपा ने सोमवार को विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के पदाधिकारी नियुक्त किए हैं, जिसके तहत केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रदेश चुनाव प्रभारी और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद बिप्लब कुमार देब को प्रदेश चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है।

New State Election Incharge : अक्टूबर में होंगे विधानसभा चुनाव

अक्टूबर में हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी अपनी तरफ से चुनाव में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, क्योंकि पिछले 10 साल से हरियाणा की सत्ता में काबिज बीजेपी की हरियाणा में लोकसभा चुनाव में परफॉर्मेंस उम्मीदों के मुताबिक अच्छी नहीं रही और उसे 2019 के चुनाव के मुकाबले 5 सीटों का नुकसान हो गया जिसके बाद बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व अलर्ट मोड पर है और अभी से विधानसभा चुनाव पर उसका फोकस शुरू हो गया है।

भाजपा की मीटिंगों का दौर जारी

सोमवार को जारी पत्र में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा सहित 4 प्रदेशों के प्रदेश चुनाव प्रभारी व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी नियुक्त किए हैं। वहीं भाजपा द्वारा मीटिंगों का दौर भी जारी है। आपको बता दें कि हरियाणा में नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति भी होनी है, जिसकी घोषणा कभी भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Ultra Super Critical Thermal Power Unit : हरियाणा में स्थापित होगी 800 मेगावाट की अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर यूनिट : मुख्यमंत्री नायब सिंह 

यह भी पढ़ें : BJP Workers Conference Kurukshetra : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा : नायब सैनी

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini In Ambala : मुख्यमंत्री नायब सिंह ने अयोध्या धाम के लिए एसी बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना