Unique Vows in Charkhi Dadri Marriage : दुल्हा-दुल्हन ने फेरों पर मतदान की खसम खा मेहमानों से भी मांगा मतदान का वचन

140
Unique Vows in Charkhi Dadri Marriage
दुल्हा-दुल्हन ने फेरों पर मतदान की खसम खा मेहमानों से भी मांगा मतदान का वचन
  • शादी में नवविवाहित जोड़े ने नई पहल शुरू करके मिसाल पेश की

India News (इंडिया न्यूज़), Unique Vows in Charkhi Dadri Marriage, चंडीगढ़ : शादी में फेरे लेने के समय जीने-मरने की तो कसमें सब खाते हैं। वहीं कई जगह कुछ लोग कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए 8वां फेरा भी ले रहे हैं। मगर हरियाणा के जिला चरखी दादरी में एक जोड़े ने एक अलग मिसाल पेश की। जी हां, शादी के समय फेराें पर दुल्हे आयुष सांगवान ने दुल्हन कोमल मतदान करने की शपथ लेकर सभी वोट डालने का संदेश दिया। दूल्हा-दुल्हन ने मेहमानों को भी मतदान की शपथ दिलाई। इसी कारण गांव बादल निवासी पूर्व सरपंच सुमेर सिंह के बेटे व पुत्रवधु की नई पहल की खूब चर्चाएं हो रही हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता संजय रामफल ने बताया कि बादल गांव निवासी सुमेर सांगवान व शकुंतला देवी के बेटे आयुष का विवाह दादरी शहर की एमसी काॅलोनी निवासी सूबेदार मेजर कृष्ण व बबली की पुत्री कोमल से हुआ। बीए पास कोमल व लॉ के छात्र आयुष ने शादी समारोह के दौरान फेरों से ठीक पहले सभी मेहमानों को मतदान के लिए प्रेरित किया। दूल्हा-दुल्हन की इस पहल को पूर्व सरपंच सुमेर सिंह, नरेंद्र, वीरेंद्र सिंह, ओमप्रकाश, नरेंद्र सिंह, ओमबीर, सोमबीर सहित सभी ने काफी सराहा है।

यह भी पढ़ें : CM Nayab Singh Saini’s Statement : प्रधानमंत्री से लोकसभा चुनाव सहित हरियाणा के विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा