होम / A Person Climbed A Mobile Tower : बेची गई जमीन के बकाया 1.70 लाख नहीं मिलने से परेशान होकर मोबाइल टावर पर चढ़ा व्यक्ति

A Person Climbed A Mobile Tower : बेची गई जमीन के बकाया 1.70 लाख नहीं मिलने से परेशान होकर मोबाइल टावर पर चढ़ा व्यक्ति

• LAST UPDATED : July 8, 2024
  • प्रशासन पर भी लगाए पैसे नहीं दिलवाने के आरोप
  • सफीदों व जींद के उच्चाधिकारियों व सीएम से मिलने के बाद भी नहीं हुआ समाधान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), A Person Climbed A Mobile Tower : बॉलीवुड की शोले फिल्म तो आप सभी ने देखी होगी, जिसमें बसंती से शादी करवाने की मांग को लेकर धर्मेंद्र एक पानी की टंकी पर चढ़ गया था। कुछ इसी प्रकार गांव बहादुरगढ़ का कृष्ण अपनी मांग मनवाने के लिए गांव में स्थित एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया। लेकिन यहां मामला जोरू का नहीं, जमीन का था।

कृष्ण का कहना था कि उसके द्वारा जमीन बेचने के बाद 1.70 लाख नहीं देने व प्रशासन द्वारा कोई भी सुनवाई नहीं करने से परेशान होकर वह टावर पर चढ़ा है। मोबाइल की ऊंचाई करीब 120 फुट थी। व्यक्ति के टावर पर चढ़ते ही काफी तादाद में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और मामले की सूचना सफीदों प्रशासन को दी।

A Person Climbed A Mobile Tower : कहा : जब तक अकाउंट में नहीं आएंगे पैसे नहीं उतरूंगा

नीचे सूचना पाकर आनन-फानन में एसडीएम मनीष फोगाट, डीएसपी जितेंद्र व सदर थाना प्रभारी आत्माराम मौके पर पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारियों ने टावर पर चढ़े हुए व्यक्ति से फोन पर बातचीत करके उसे नीचे उतारने का प्रयास किया। लेकिन कृष्ण अपनी जिद्द पर अड़ा रहा कि जब तक उसकी जमीन के पैसे उसके खाते में नहीं डाले जाते, तब तक वह नीचे नहीं उतरेगा और यहीं टावर पर मर जाएगा।

A Person Climbed A Mobile Tower

टावर पर चढ़े कृष्ण ने मीडिया से मोबाइल फोन पर बातचीत करते हुए बताया कि उसने गांव के ही एक व्यक्ति को अपनी जमीन बेची थी। जिसमें से खरीददार ने उसे 8.10 लाख रूपए दे दिए थे और 1.70 लाख रूपए ओर देने की बात कही थी। खरीददार द्वारा उसे अभी तक 1.70 लाख रुपए नहीं दिए गए है और साथ में उसकी 17 मरले जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवाकर कब्जा ली है।

पिछले 6 महीने से लगा रहा प्रशासन से गुहार, सीएम से कर चुका था मुलाकात

कृष्ण का कहना था कि इस मामले को लेकर वह पिछले 6 महीने से सफीदों व जिला प्रशासन के आलाधिकारियों के पास चक्कर काटकर अपनी गुहार लगा चुका है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद उसने सीएम विंडो में भी शिकायत लगाई थी। लेकिन वहां भी कुछ नहीं हुआ। करीब 15-20 दिन पहले वह सीएम नायब सैनी से मिला था। इसके बाद भी कहीं से कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसने परेशान होकर गांव के टावर पर चढ़ने का फैसला लेना पड़ा।

करीब 2 घंटे चला हाई प्रोफाइल ड्रामा

कृष्ण का यह ड्रामा लगभग 2 घंटे तक चला। इस दौरान प्रशासन कृष्ण से लगातार फोन पर बात करता रहा। प्रशासन द्वारा किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए मौके पर एंबुलेंस व दमकल की गाड़ी भी मौके पर बुला ली थी। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर उसके परिजनों को भी बुलाया लेकिन कृष्ण ने उनकी एक ना सुनी और वह टावर से चढ़ा रहा।

करीब 2 घंटे के बाद कृष्ण ने नीचे उतरना शुरू तो किया लेकिन वह अचानक अनियंत्रित होकर करीब 5 फुट नीचे गिर गया। टावर की दो-तीन पौड़ियों से गिरते के बाद वह रास्ते में अटक गया और कुछ समय तक बदहौश हो गया। इस दौरान उसे चोटें भी आई है। उसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों, ग्रामीणों व परिजनों के काफी समझाने के बाद कृष्ण नीचे उतर गया। उसके नीचे उतरने के बाद तत्काल उसे सफीदों के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

A Person Climbed A Mobile Tower

क्या कहते हैं डीएसपी जितेंद्र

इस मामले में डीएसपी जितेंद्र का कहना है कि आज ही उनको शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसके बाद उन्होंने दोनों पार्टियों को बुलाया था। दोनों पार्टियों में से दूसरी पार्टी का कहना था कि जो जमीन उनके द्वारा बेची गई थी, उसकी पूरी पेमेंट में वे कृष्ण को कर चुके हैं। पूरी पेमेंट होने के बाद कृष्ण ने उनके हक में रजिस्ट्री भी करवाई हुई है।

कृष्ण खरीददार की तरफ 1.70 लाख रूपए बकाया बता रहा है और उन रूपयों की मांग को लेकर वह टावर पर चढ गया था। इस मामले में दोनों पार्टियों को फिर से बुलाकर उचित कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल कृष्ण को टावर से उतार लिया गया है। कृष्ण को टावर से नीचे उताकर नागरिक अस्पताल सफीदों में उपचार करवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Fraud In The Name Of Loan : लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Palwal Crime News : रंजिश के चलते युवक का अपहरण, उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर दोनों हाथ काटे

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox