प्रदेश की बड़ी खबरें

A Person Climbed A Mobile Tower : बेची गई जमीन के बकाया 1.70 लाख नहीं मिलने से परेशान होकर मोबाइल टावर पर चढ़ा व्यक्ति

  • प्रशासन पर भी लगाए पैसे नहीं दिलवाने के आरोप
  • सफीदों व जींद के उच्चाधिकारियों व सीएम से मिलने के बाद भी नहीं हुआ समाधान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), A Person Climbed A Mobile Tower : बॉलीवुड की शोले फिल्म तो आप सभी ने देखी होगी, जिसमें बसंती से शादी करवाने की मांग को लेकर धर्मेंद्र एक पानी की टंकी पर चढ़ गया था। कुछ इसी प्रकार गांव बहादुरगढ़ का कृष्ण अपनी मांग मनवाने के लिए गांव में स्थित एक मोबाइल टावर पर चढ़ गया। लेकिन यहां मामला जोरू का नहीं, जमीन का था।

कृष्ण का कहना था कि उसके द्वारा जमीन बेचने के बाद 1.70 लाख नहीं देने व प्रशासन द्वारा कोई भी सुनवाई नहीं करने से परेशान होकर वह टावर पर चढ़ा है। मोबाइल की ऊंचाई करीब 120 फुट थी। व्यक्ति के टावर पर चढ़ते ही काफी तादाद में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और मामले की सूचना सफीदों प्रशासन को दी।

A Person Climbed A Mobile Tower : कहा : जब तक अकाउंट में नहीं आएंगे पैसे नहीं उतरूंगा

नीचे सूचना पाकर आनन-फानन में एसडीएम मनीष फोगाट, डीएसपी जितेंद्र व सदर थाना प्रभारी आत्माराम मौके पर पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारियों ने टावर पर चढ़े हुए व्यक्ति से फोन पर बातचीत करके उसे नीचे उतारने का प्रयास किया। लेकिन कृष्ण अपनी जिद्द पर अड़ा रहा कि जब तक उसकी जमीन के पैसे उसके खाते में नहीं डाले जाते, तब तक वह नीचे नहीं उतरेगा और यहीं टावर पर मर जाएगा।

टावर पर चढ़े कृष्ण ने मीडिया से मोबाइल फोन पर बातचीत करते हुए बताया कि उसने गांव के ही एक व्यक्ति को अपनी जमीन बेची थी। जिसमें से खरीददार ने उसे 8.10 लाख रूपए दे दिए थे और 1.70 लाख रूपए ओर देने की बात कही थी। खरीददार द्वारा उसे अभी तक 1.70 लाख रुपए नहीं दिए गए है और साथ में उसकी 17 मरले जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवाकर कब्जा ली है।

पिछले 6 महीने से लगा रहा प्रशासन से गुहार, सीएम से कर चुका था मुलाकात

कृष्ण का कहना था कि इस मामले को लेकर वह पिछले 6 महीने से सफीदों व जिला प्रशासन के आलाधिकारियों के पास चक्कर काटकर अपनी गुहार लगा चुका है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद उसने सीएम विंडो में भी शिकायत लगाई थी। लेकिन वहां भी कुछ नहीं हुआ। करीब 15-20 दिन पहले वह सीएम नायब सैनी से मिला था। इसके बाद भी कहीं से कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसने परेशान होकर गांव के टावर पर चढ़ने का फैसला लेना पड़ा।

करीब 2 घंटे चला हाई प्रोफाइल ड्रामा

कृष्ण का यह ड्रामा लगभग 2 घंटे तक चला। इस दौरान प्रशासन कृष्ण से लगातार फोन पर बात करता रहा। प्रशासन द्वारा किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए मौके पर एंबुलेंस व दमकल की गाड़ी भी मौके पर बुला ली थी। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर उसके परिजनों को भी बुलाया लेकिन कृष्ण ने उनकी एक ना सुनी और वह टावर से चढ़ा रहा।

करीब 2 घंटे के बाद कृष्ण ने नीचे उतरना शुरू तो किया लेकिन वह अचानक अनियंत्रित होकर करीब 5 फुट नीचे गिर गया। टावर की दो-तीन पौड़ियों से गिरते के बाद वह रास्ते में अटक गया और कुछ समय तक बदहौश हो गया। इस दौरान उसे चोटें भी आई है। उसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों, ग्रामीणों व परिजनों के काफी समझाने के बाद कृष्ण नीचे उतर गया। उसके नीचे उतरने के बाद तत्काल उसे सफीदों के नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

क्या कहते हैं डीएसपी जितेंद्र

इस मामले में डीएसपी जितेंद्र का कहना है कि आज ही उनको शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसके बाद उन्होंने दोनों पार्टियों को बुलाया था। दोनों पार्टियों में से दूसरी पार्टी का कहना था कि जो जमीन उनके द्वारा बेची गई थी, उसकी पूरी पेमेंट में वे कृष्ण को कर चुके हैं। पूरी पेमेंट होने के बाद कृष्ण ने उनके हक में रजिस्ट्री भी करवाई हुई है।

कृष्ण खरीददार की तरफ 1.70 लाख रूपए बकाया बता रहा है और उन रूपयों की मांग को लेकर वह टावर पर चढ गया था। इस मामले में दोनों पार्टियों को फिर से बुलाकर उचित कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल कृष्ण को टावर से उतार लिया गया है। कृष्ण को टावर से नीचे उताकर नागरिक अस्पताल सफीदों में उपचार करवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Fraud In The Name Of Loan : लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Palwal Crime News : रंजिश के चलते युवक का अपहरण, उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर दोनों हाथ काटे

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

9 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

34 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

48 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

1 hour ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

1 hour ago