होम / Vedpal Tanwar Arrests : खनन व्यापारी को ED ने गिरफ्तार किया

Vedpal Tanwar Arrests : खनन व्यापारी को ED ने गिरफ्तार किया

• LAST UPDATED : May 31, 2024
  • करोड़ों रुपए की हेराफेरी का है आरोप

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vedpal Tanwar Arrests : हिसार निवासी डाडम भिवानी के बड़े खनन कारोबारी वेदपाल तंवर को ED ने दिल्ली में एक मामले में काबू कर लिया है। बता दें कि 2010 के मिर्चपुर (हिसार) कांड के बाद तंवर गांव से पलायन करने वाले एक समाज विशेष के लोगों को हिसार में अपने फार्म हाउस पर शरण देने के बाद से काफी चर्चा में रहे थे।

Vedpal Tanwar Arrests : भिवानी के डाडम में है खनन का बड़ा व्यापार

आपको बता दें कि तंवर का भिवानी के डाडम में खनन का बड़ा व्यापार है। वेदवाल तंवर ईडी के नोटिस का जवाब देने के लिए ही दिल्ली गए थे लेकिन इस दौरान ईडी ने  वेदपाल तंवर को गिरफ्तार कर लिया। मालूम रहे कि अगस्त 2023 में उनके आवास पर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी। इस दौरान उनके घर ईडी को कई अहम डाक्यूमेंट्स भी मिले थे। इन्हीं दस्तावेजों के आधार पर उन पर करोड़ो की हेराफेरी के आरोप लगे थे।

ईडी ने गत वर्ष अगस्त माह के दौरान उनके हिसार के सेक्टर-15 के दो सहयोगियों के यहां छापेमारी की थी। जिसके बाद से वेदपाल तंवर लगातार ईडी के निशाने पर थे। छापेमारी के दौरान मिले दस्तावेजों के आधार पर ईडी ने नोटिस जारी कर तंवर से कई बिंदुओं पर जवाब मांगा था।

यह भी पढ़ें : Sant Gopaldas : संत गोपालदास समेत 15 आरोपी बरी

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Update : प्रदेश में तेज गर्मी, आज से मौसम में दिखेगा बदलाव

यह भी पढ़ें : Hooda Slams Former Cm Manohar Lal : हार की बौखलाहट में अधिकारियों-कर्मचारियों को धमकी दे रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री : हुड्डा

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox