होम / Vinesh Phogat द्वारा कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा पर खुश नहीं हैं ग्रामीण, खापों के सहयोग से किया जाएगा मनाने का प्रयास 

Vinesh Phogat द्वारा कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा पर खुश नहीं हैं ग्रामीण, खापों के सहयोग से किया जाएगा मनाने का प्रयास 

• LAST UPDATED : August 10, 2024
  • विनेश ने अपनी शादी में जहां बेटी बचाने का आठवां फेरा लिया था, अब खुद ही बेटी को करना पड़ रहा है संघर्ष
  • ओलंपिक में गोल्ड नहीं मिला दुख है मगर ग्रामीण अपने स्तर पर विनेश बेटी को गोल्ड देंगे
  • घर वापसी पर खापों के सहयोग से ग्रामीण विनेश को सम्मानित करेंगे

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Vinesh Phogat : विनेश फोगाट के ओलंपिक में डिस्क्वालीफाई होने के बाद कुश्ती से संन्यास लेने की घोषणा पर जहां ग्रामीण भी हैरान हैं, वहीं ग्रामीण बेटी के घर वापसी पर खापों के सहयोग से मनाने का प्रयास किया जाएगा। विनेश के गांव बलाली में चौपालों के साथ-साथ चौक-चौराहों पर बेटी विनेश के मामले को लेकर ही चर्चाएं चल रही हैं। ग्रामीणों का कहना है कि विनेश ने अपनी शादी में जहां बेटी बचाने का आठवां फेरा लिया था, अब खुद ही बेटी को संघर्ष करना पड़ रहा है।

Vinesh Phogat : ग्रामीणों का कहना है कि विनेश के साथ साजिश हुई

उल्लेखनीय है कि चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी विनेश फोगाट ने अपनी शादी के दौरान बेटी बचाने का आठवां फेरा लिया था और लोगों से बेटी बचाने का आह्वान किया था। विनेश के गांव बलाली में चौपाल पर हुक्का गुड़गुड़ा रहे ग्रामीणों के जेहन में बेटी विनेश के साथ हुए घटनाक्रम को लेकर रोष है।

ग्रामीण जहां इसे साजिश बता रहे हैं वहीं बेटी को न्याय दिलाने के लिए सरकार से गुहार भी लगा रहे है। गांव की चौपाल में बैठे विनेश के परिवार सदस्य मंगेश फोगाट, राजेश सांगवान व महाबीर ठेकेदार ने कहा कि विनेश के साथ साजिश हुई है। मामले की उच्च स्तर पर जांच होनी चाहिए।

विनेश को 2028 के ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए प्रेरित करेंगे ग्रामीण

साथ ही सिल्वर मेडल मामले में विनेश के पक्ष में फैसला आने की उम्मीद जताई। ग्रामीणों ने कहा कि बेटी के घर लौटने पर उसे मनाया जाएगा और 2028 के ओलंपिक में गोल्ड जीतने के लिए प्रेरित करेंगे। कहा कि उनकी बेटी के संघर्ष पर भरोसा है और फैसले में न्याय मिलेगा। घर वापसी पर खापों के सहयोग से ग्रामीण विनेश को सम्मानित करेंगे। ओलंपिक में गोल्ड नहीं मिला दुख है मगर ग्रामीण अपने स्तर पर विनेश बेटी को गोल्ड देंगे।

Vinesh Phogat Retirement : विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास

Vinesh Phogat : रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलिंपिक से हुईं बाहर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox