प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election 2024: इस चुनाव में दिखेगा पारिवारिक कलह, आमने-सामने दिखेंगी दो पहलवान बहनें !

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है और ऐसे में कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जो इस दौरन चुनाव के माहौल पर असर दाल सकते हैं ।आपको बता दें देश में कई ऐसे मुद्दे हैं जो चुनाव का पूरा गेमप्लान चेंज कर सकते हैं जैसे कि किसानों और पहलवानों के आंदोलन, सरकारी कर्मचारियों का असंतोष और जाट समुदाय की भूमिका। इन मुद्दों के चलते अटकलें लगाई जा रही हैं कि पहलवान विनेश फोगाट भी इस चुनाव से राजनीतिक अखाड़े में उतर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अगर विनेश राजनीति में उतरती हैं, तो वो हर कोशिश करेंगी ब्रजभूषण शरण सिंह के मुद्दे को वापस से उठाने की। आपको बता दें केवल विनेश ने ही नहीं बल्कि कई ऐसी राजनीतिक पार्टियां हैं जिन्होंने इस मुद्दे को बढ़ावा दिया ।

  • चुनावी दंगल में Vinesh vs Babita
  • विनेश कांग्रेस में हो सकती हैं शामिल

Haryana Mob Lynching: मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने बताई पूरी घटना, अब तक 7 लोग गिरफ्तार

चुनावी दंगल में Vinesh vs Babita

इस खबर की सबसे हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि जहां राज्य के कई पहलवानों ने ओलंपिक के दौरान विनेश फोगाट के लिए प्रचार किया, वहीं दोनों बहनें यानी विनेश और बबिता एक साथ नहीं दिखीं,काफी लोगों ने इस पर सवाल भी उठाए । जब विनेश ने WFI प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के विरोध में आंदोलन में भाग लिया, तब बबीता ने अपनी ही बहन पर आरोप लगाया और कहा कि पहलवानों को कांग्रेस अपने इशारों पर नचा रही है ।उनका साफ़ तौर पर कहना है कि विनेश का झुकाव कांग्रेस की ओर है ।

Youth Dies: युवक दोस्त के साथ गया था तालाब, फिर … जानें पूरा मामला

कहा जा रहा है कि अगर विनेश चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं, तो उन्हें दादरी विधानसभा क्षेत्र से बबीता के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।और यह चुनाव देखने काबिल होगा।क्यूंकि दो चचेरी बहनों के बीच असल दंगल देखने को मिलेगा। आपको बता दें 2019 में दादरी से बबीता ने चुनाव लड़ा था।

विनेश कांग्रेस में हो सकती हैं शामिल

हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते ये चर्चाएं हैं कि अगर विनेश फोगाट राजनीति में कदम रखती हैं, तो वो कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। आपको बता दें हाल ही में विनेश ने एक बार फिर से केंद्र सरकार के खलाफ खिसानों के साथ मिलकर आवाज उठाई । उन्होंने जींद, रोहतक, और शंभू बॉर्डर पर खाप पंचायतों और किसानों से मुलाकात की, जहां उन्हें खाप पंचायत ने स्वर्ण पदक से सम्मानित भी किया । उन्होंने कहा, “जब मैं मुश्किल में थी, तब किसानों ने मेरा समर्थन किया.”और आज वो उनका समर्थन कर रहीं हैं ।

Mob Lynching: बंगाल के मजदूर की भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या, जानें पूरा मामला

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago