होम / Panchayat Polls Latest Update : जानिये इन जिलों में हुई हिंसक घटनाएं

Panchayat Polls Latest Update : जानिये इन जिलों में हुई हिंसक घटनाएं

• LAST UPDATED : November 2, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Panchayat Polls Latest Update) : हरियाणा में प्रथम चरण के 9 जिलों में सरपंच और पंच के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। भिवानी, नूंह, झज्जर, पंचकूला, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, पानीपत और यमुनानगर में शाम 6 बजे तक मत डाले जाएंगे। पंचकूला जिले की बात की जाए तो दोपहर 1 बजे तक लगभग 56566 वोट डाले जा चुके थे जो कि 50 प्रतिशत से ऊपर मतदान था।

वहीं 9 जिलों में अभी तक मतदान 36% हो चुका है। मतदान में सबसे अधिक जहां पंचकूला है, वहीं अन्य जिलों भिवानी में 35%, झज्जर में 34.2%, जींद में 36%, कैथल में 36.2%, महेंद्रगढ़ में 33.5%, नूंह में अब तक 42.4%, पंचकूला में 40.5%, पानीपत में 35% और यमुनानगर में अब तक 37% मतदान हुआ है, वहीं कई जगह मतदान के दौरान छुटपुट घटनाएं भी सामने आई हैं।

भिवानी में हंगामे के बाद हाईवे जाम किया

भिवानी के गांव बामला में दो समुदायों में झगड़ा हो गया है। इसी कारण इस दौरान एक समुदाय के लोगों ने दिल्ली-पिलानी नेशनल हाईवे बामला बस स्टैंड पर जाम लगा दिया। वहीं इस बारे में जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पुलिस बल भी तैनात हो गया। जानकारी सामने आई है कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर वोटिंग के दौरान गड़बड़ी का आरोप लगाया है।

कैथल चौकी प्रभारी और भाजपा के मंडल अध्यक्ष के बीच झड़प

उधर कैथल पूंडरी में मतदान केंद्र पर चौकी प्रभारी और भाजपा के मंडल अध्यक्ष के बीच भी झड़प का मामला सामने आया है। वीडियो भी एक वायरल हो रही है जिसमें दोनों आपस में धक्का मुक्की भी कर रहे हैं। वहीं खरक पांडवा गांव के पोलिंग बूथ को एक उम्मीदवार ने कैप्चर किया है, जिसके बाद सरपंच पद की उम्मीदवार सुमन देवी के समर्थकों और ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग पर जाम कर दिया। इसके अतिरिक्त कलायत के अति संवेदनशील गांव जुलानी खेड़ा में जाली वोट को लेकर 2 पक्षों में पथराव हुआ। इसके बाद जुलानी खेड़ा गांव पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। फिलहाल तक इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

नारनौल : नारनौल के रोपड़ सराय में गांव हिंसा की घटना सामने आई है। यहां सरपंच पद के 2 गुटों में भिड़ंत हो गई है। इस दौरान दोनों और से पत्थरबाजी भी की गई जिसमें दोनों पक्षों के 8 लोग जख्मी बताए गए हैं, फिलहाल एक गंभीर बताया गया है।

जींद के इन गांवों में मतदान का बहिष्कार

जींद के 4 गांवों चाबरी, भिड़ताना, फरैण खुर्द तथा गांव रोजखेडा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। मालूम रहे कि यहां पहले ही ग्रामीणों ने वोटिंग का बहिष्कार किया हुआ था।

ये भी पढ़ें : First Phase of Panchayat Polls Updates : 9 जिलों में 11 बजे तक 26 प्रतिशत मतदान

ये भी पढ़ें : First Phase of Panchayat Polls Begins : वोटिंग जारी, 49,67,092 मतदाता कर सकेंगे वोटिंग

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox