होम / Virendra Hooda Of Samyukt Kisan Morcha टोल हटाने की समय सीमा तय हो

Virendra Hooda Of Samyukt Kisan Morcha टोल हटाने की समय सीमा तय हो

• LAST UPDATED : December 14, 2021

Virendra Hooda Of Samyukt Kisan Morcha

इंडिया न्यूज़, रोहतक :

किसान आंदोलन में जीत हासिल करने के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख सदस्य और टोल हटाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह हुड्डा ने अब देशभर में टोल टैक्स के खिलाफ अभियान चलाने की घोषणा की है। किसान आंदोलन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए वीरेंद्र हुड्डा को भारतीय किसान यूनियन (किसान सरकार) का राष्ट्रीय महासचिव भी बनाया गया है।

टोल हटाने की समय सीमा तय हो Virendra Hooda Of Samyukt Kisan Morcha

हुड्डा ने बताया कि इस अभियान को टोल फ्री इंडिया के नाम से चलाया जाएगा। इसके तहत सर्वप्रथम सभी राज्यों में ज्ञापन देकर सरकार से टोल बूथ हटाने की समय-सीमा तय करने की मांग की जाएगी। यदि सरकार ऐसा करने में नाकाम रही तो किसान आंदोलन की तर्ज पर सरकार पर टोल बूथ हटाने का दबाव बनाया जाएगा।

पंजाब और हरियाणा के संगठनों को बताया सहमत Virendra Hooda Of Samyukt Kisan Morcha

उन्होंने कहा कि टोल फ्री इंडिया की मांग पर संयुक्त किसान मोर्चा में शामिल पंजाब और हरियाणा के सभी किसान संगठन सहमत हैं। किसानों के अलावा अन्य सामाजिक संगठन भी टोल हटाए जाने के पक्षधर हैं, क्योंकि आम आदमी जब वाहन, पेट्रोल व डीजल खरीदता है तो उस कीमत में अतिरिक्त टैक्स भी जुड़ा होता है जो अच्छी सड़कें उपलब्ध करवाने की एवज में लिया जाता है। लेकिन बाद में आम आदमी से टोल बूथों पर अलग से टैक्स वसूला जाता है।

550 से अधिक टोल हैं देशभर में Virendra Hooda Of Samyukt Kisan Morcha

हुड्डा के मुताबिक, देशभर में 550 से अधिक टोल बूथ हैं। शीघ्र ही 50 से अधिक टोल बूथ और चालू होने वाले हैं। उन्होंने बताया कि विदेशों में टोल रोड़ के साथ सरकारी रोड़ भी विकल्प के तौर पर उपलब्ध कराया जाता है। वहां नागरिकों को मर्जी का रोड़ चुनने का अधिकार है। उन पर टोल रोड़ जबरदस्ती थोपा नहीं जाता। टोल नीति में भी यह प्रावधान है कि नागरिक को टोल रोड़ पर जाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है। सरकार का दायित्व बनता है कि वह अपने नागरिकों को टोल के साथ सरकारी रोड़ भी उपलब्ध करवाए।

यह आम आदमी की लड़ाई Virendra Hooda Of Samyukt Kisan Morcha

हुड्डा ने कहा कि यह आम आदमी की लड़ाई है। जिसे लड़ना जरूरी हो गया है। यदि इसे अब नहीं लड़ा गया तो देश कारपोरेट घरानों की मुठ्ठी में आ जाएगा और आम आदमी गुलाम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आंदोलन की रूपरेखा की घोषणा जल्द की जाएगी।

Read More : Pro Tennis League Season 3 प्रो-टेनिस लीग 2021 खिलाड़ियों की नीलामी में 8 फ्रेंचाइजी ने 40 खिलाड़ियों को खरीदा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द
Congress MP Jai Prakash द्वारा व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार मामले में आया ट्विस्ट, जानिए व्यापारी ने क्या कहा 
CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें
Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प
Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी
Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस
Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox