Vis President Strict एमएलए हॉस्टल में शराब पी तो भविष्य में नहीं मिलेगा कमरा

विधायक प्रमोद विज की गाड़ी से आगजनी के बाद उठाए कदम

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
पानीपत शहरी हलके से विधायक प्रमोद विज की गाड़ी से हरियाणा एमएलए हॉस्टल परिसर में आगजनी पर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कड़ा संज्ञान लिया है। एमएलए हॉस्टल में आने वाले विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विस अध्यक्ष ने हरियाणा और चंडीगढ़ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं के रोकने के लिए कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

मेटल डिडेक्टर होगा स्थापित (Vis President Strict)

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि एमएलए हॉस्टल के दोनों रास्तों से प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहन का ब्यौरा रखा जाए। इसके लिए दोनों रास्तों पर चंडीगढ़ पुलिस का स्टाफ तैनात किया जाएगा। एमएलए हॉस्टल में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की जांच के लिए यहां मेटल डिडेक्टर भी स्थापित होगा।

सभी विधायकों को पत्र लिखा जा रहा (Vis President Strict)

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि परिसर में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए विधानसभा अध्यक्ष की ओर से सभी विधायकों को पत्र भी लिखा जा रहा है। पत्र में विधायकों से अपील की जा रही है कि वे अपने स्टाफ का विशेष ध्यान रखे और कोई भी ऐसा कार्य न होने दें, जिससे अन्य आगंतुकों को परेशानी का सामना करना पड़े। उन्होंने कहा कि विधायकों का स्टाफ व उनके माध्यम से यहां आने वाले सभी लोगों को एमएलए हॉस्टल के नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी स्टाफ या अन्य व्यक्ति ने एमएलए हॉस्टल परिसर में शराब इत्यादि का सेवन किया तो उसे भविष्य में यहां कमरा नहीं दिया जाएगा।

हाई डेंसिटी सीसीटीवी कैमरे लगेंगे (Vis President Strict)

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि एमएलए हॉस्टल के दोनों रास्तों पर हाई डेंसिटी सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। एमएलए हॉस्टल और साथ लगते फ्लैट्स में विधायकों को नियमित रूप से आना-जाना होता है, इसलिए उनकी सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि जब एयरपोर्ट जैसी जगहों पर प्रत्येक नागरिक की चेकिंग की जा सकती है तो एमएलए हॉस्टल परिसर में क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि विधायक प्रमोद विज की गाड़ी से आगजनी की घटना निंदनीय है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। विधान सभा अध्यक्ष ने अन्य आरोपियों को भी जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की घटना न हो इसके लिए आवश्यक कदम उठाना जरूरी है।

Also Read: Punjab Night Curfew पंजाब में 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू

Also Read: Delhi CM tests positive for COVID सीएम अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

31 mins ago

Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में निकाले जा रहे फ्लैग मार्च, जनता को किया जा रहा जागरूक

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Polls 2024 : प्रदेशभर में इस समय चुनाव माहौल…

50 mins ago

MP Kartikeya Sharma : रायपुर रानी में कार्तिकेय शर्मा बोले- औद्योगिक क्रांति के साथ तमाम विकासात्मक कार्य हमारी प्राथमिकता

व्यापारियों से मिले राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Kartikeya Sharma…

1 hour ago

Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी

Haryana Gangwar : 'जो भी इस लड़ाई में आएगा वो'...., रोहतक में गैंगवार के बाद…

2 hours ago