Asian Volleyball Championship के लिए वॉलीबॉल खिलाड़ी प्रेरणा का हुआ चयन

22
Asian Volleyball Championship
Asian Volleyball Championship के लिए वॉलीबॉल खिलाड़ी प्रेरणा का हुआ चयन
  • थाईलैंड में आयोजित 16-23 जून तक एशियन वॉलीबॉल चैम्पियनशिप में लेगी भाग

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Asian Volleyball Championship : 15 वीं एशिया महिला वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के लिए जलालपुर प्रथम गांव की महिला वॉलीबॉल खेल नर्सरी की खिलाड़ी प्रेरणा पुत्री विकास रावल का चयन हुआ है। जिसको लेकर क्षेत्र में खुशी का माहौल है। इस दौरान नव ज्योति मॉडल स्कूल प्रबंधक राजेश शर्मा व प्रधानाचार्या रेखा शर्मा ने थाईलैंड में आयोजित 15वीं एशिया महिला वॉलीबॉल चैंपियनशिप अंडर-18 आयु वर्ग में चयन होने पर खिलाड़ी प्रेरणा व कोच सन्नी चौधरी बधाई दी और अन्य खिलाड़ियों का आह्वान किया कि वों प्रेरणा से सीख लेकर अपने लक्ष्य की और आगे बढें, ताकि भविष्य में वो भी स्कूल व क्षेत्र और माता-पिता का नाम रोशन कर सकें।

Asian Volleyball Championship : सुबह 4 बजे ही लग जाती है खेल का अभ्यास करने

स्कूल चेयरमैन राजेश शर्मा ने बताया कि उनके स्कूल की खेल नर्सरी में सैकड़ों की संख्या में लड़कियां खेल का दिन रात अभ्यास कर रही है और कुछ लड़कियां हॉस्टल में रहकर सुबह 4 बजे ही खेल का अभ्यास करने लग जाती है। जिसकी बदौलत आज उनके स्कूल की वर्तमान व निवर्तमान छात्रा स्टेट, नेशनल व इंटरनेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है। शर्मा ने बताया कि प्रेरणा ने इससे पूर्व 27 मई से 13 जून तक बेंगलुरू साई में अभ्यास किया था, जबकि 30 अप्रैल को उनके स्कूल की खेल नर्सरी की तनु राठी, मोनिका, खुशी व प्रेरणा का एशिया चैंपियनशिप कैम्प के लिए चयन हुआ था। उक्त चारों खिलाड़ियों में से अंडर-20 आयु वर्ग तनु राठी बेगलुरू साई में अभ्यास कर रही है।

हरियाणा से अंडर-18 आयु वर्ग में दूसरी बार हुआ चयन

नव ज्योति मॉडल स्कूल के चैयरमेन राजेश शर्मा ने बताया कि एशियन वॉलीबॉल चैम्पियनशिप के लिए हरियाणा प्रदेश से दूसरी बार अंडर-18 आयु वर्ग में चयन हुआ है। ये उनके स्कूल का सौभाग्य है कि इस इतिहास का रचने का काम भी इससे पहले गत वर्ष उनके स्कूल की छात्रा तनु राठी ने कड़ी मेहनत के बल पर कर दिखाया है। इसके बाद प्रेरणा का भी चयन होने से हरियाणा प्रदेश का मान सम्मान बढ़ा है।

यह भी पढ़ें : Cabinet Minister Manohar Lal : अब देश में हर जरूरतमंद और गरीब व्यक्ति को सरकार मुहैया करवाएगी मकान : मनोहर

यह भी पढ़ें : Sushil Gupta Attacks Haryana Government : आप ने बाढ़ की तैयारियों को लेकर सरकार को घेरा