Voluntary Load Declaration Scheme-2024 : टयूबवैल कनैक्शन के लिए स्वैच्छिक लोड घोषणा योजना -2024 शुरू

6
Voluntary Load Declaration Scheme-2024
टयूबवैल कनैक्शन के लिए स्वैच्छिक लोड घोषणा योजना -2024 शुरू
  • ट्यूबवेल कनैक्शन का लोड बढ़ाने की योजना का सर्कुलर विभाग द्वारा जारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Voluntary Load Declaration Scheme-2024 : हरियाणा सरकार ने प्रदेश के कृषि उपभोक्ताओं हेतु कृषि टयूबवैल कनैक्शन के लिए स्वैच्छिक लोड घोषणा योजना -2024 शुरू की है। इस योजना के तहत उपभोक्ता को अपना लोड बढ़वाने के लिए 100 रुपये प्रति किलोवाट की दर से जमा करवाने होंगे। इसके अतिरिक्त सर्विस कनेक्शन शुल्क जो कि सामान्य अवस्था में 1500 रुपये प्रति बीएचपी है की वसूली नहीं की जाएगी और उनका लोड बिना किसी जुर्माने के नियमित कर दिया जाएगा।

Voluntary Load Declaration Scheme-2024: योजना 15 जुलाई 2024 तक जारी रहेगी

यह योजना 01 जुलाई से 15 जुलाई, 2024 तक जारी रहेगी। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. साकेत कुमार ने बताया कि ट्यूबवेल कनैक्शन का लोड बढ़ाने की योजना का सर्कुलर विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है। इस योजना के तहत उपभोक्ताओं को आवेदन करने से पहले अपने सभी बकाया बिलों का भुगतान करना होगा। कृषि उपभोक्ता यूएचबीवीएन पोर्टल पर आवेदन करके अपने ट्यूबवेल कनेक्शन की मोटरों के विस्तारित लोड की घोषणा कर सकते हैं।

आवेदक को पोर्टल पर स्टार रेटिंग/दक्षता के साथ स्थापित मोटर के विवरण का खुलासा करना वैकल्पिक रखा गया है। उन्हें किसी भी नियम और शर्तों के फॉर्म या शपथ पत्र जमा करने की आवश्यकता नहीं है। अब उन्हें मौजूदा निर्देशों के अनुसार अग्रिम खपत जमा (सिक्योरिटी) के साथ विस्तारित लोड के लिए परीक्षण रिपोर्ट के बजाय एक स्व-घोषणा पत्र जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें : Prime Minister’s Surya Ghar Yojana : वर्ष 2030 तक 5 लाख घरों पर सोलर रूफटॉप लगाएगा हरियाणा बिजली विभाग 

यह भी पढ़ें : Karnal Sugar Mill : गन्ने के भुगतान में करनाल शुगर मिल ने पाया प्रदेश में पहला स्थान