होम / UP Lok Sabha Election 2024 : यूपी के आठ लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को होगा मतदान, दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए

UP Lok Sabha Election 2024 : यूपी के आठ लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को होगा मतदान, दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए

• LAST UPDATED : April 18, 2024
  • जिले के सभी घाट पर अस्थाई तौर पर नाके लगाए गए

India News (इंडिया न्यूज), UP Lok Sabha Election 2024 : खंड के गांव आटा के नजदीक करीब 84 करोड़ की लागत से बने हरियाणा यूपी यमुना पुल पार शुक्रवार को यूपी के आठ लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा जिसमें मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। मतदान को लेकर दो राज्यों की पुलिस ने सुरक्षा के मध्यनजर चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए हरियाणा पुलिस की ओर से जिले के सभी घाट पर अस्थाई तौर पर नाके लगाकर पुलिसकर्मी तैनात किए गए, जिसमें हरियाणा यूपी पुल से खोजकीपुर बांध से कुछ दूरी पर गांव के सामने अस्थाई तौर पर लगाया गया नाका शामिल है।

UP Lok Sabha Election 2024 कर्मचारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए

गुरुवार को बापौली थाना प्रभारी ने हरियाणा यूपी पुल पर लगाए गए नाके का मुआयना करते हुए कर्मचारियों को अलर्ट रहने के दिशा निर्देश दिए। दूसरी और पुल से कुछ दूरी पर यूपी की तरफ कुरड़ी चेक पोस्ट पर यूपी पुलिस की पैनी नजर है। मतदान को लेकर कुरड़ी चेक पोस्ट से करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कैराना बॉर्डर को सील किया जाएगा। उधर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कुरड़ी से विभिन्न गांव में आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने रोड शो निकाला।

दोनों राज्यों की पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में गांव आटा के नजदीक हरियाणा यूपी पुल बनाने का काम शुरू किया गया था, जिसमें जमकर देरी हुई। 7 मार्च को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा ऑनलाइन इसका उद्घाटन किया गया था। वर्ष 2024 में लोकसभा चुनाव का डंका बजा है। यह पहला अवसर है जब हरियाणा यूपी पुल पर चुनाव को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उद्घाटन से पहले दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा नाका लगाया गया था।

संदिग्ध पर रखी जा रही है पैनी नजर 

यूपी के आठ लोकसभा क्षेत्र में चुनाव का समय नजदीक होने पर पुल पर करीब 300 मीटर की दूरी पर बापौली पुलिस की ओर से नाके को वहां से हटाकर गांव खोजकीपुर बांध के पास नाका लगाने व यूपी की तरफ लगाए गए नाके का नाम कुरड़ी चेक पोस्ट दिया गया था और यहां आने जाने वालों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। नाके पर 24 घंटे पुलिस पहरा दे रही है। 19 अप्रैल को यूपी के कैराना, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर पीलीभीत व नगीना में मतदान होना है। जिसको लेकर हरियाणा पुलिस की ओर से जिले के सभी घाट पर अस्थाई तौर पर नाके लगाकर संदिग्ध पर पैनी नजर रखी जा रही है।

सभी घाट पर अस्थाई तौर पर नाके लगाए गए 

वहीं इस संबंध में बापौली थाना प्रभारी अतर सिंह ने बताया कि कल यूपी में चुनाव होना है जिसको लेकर सुरक्षा के मध्यनजर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिसमें सभी घाट पर अस्थाई तौर पर नाके लगाए गए इसके साथ ही हरियाणा यूपी पुल पर लगाए गए नाके का मुआयना करते हुए पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिए गए। उधर यूपी कृषि विभाग के एडीओ एवं स्थाई निगरानी समिति प्रभारी तेजपाल चौहान ने कहा कि 19 अप्रैल को यूपी में आठ लोकसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान को लेकर कुरड़ी चेक पोस्ट से करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर कैराना बॉर्डर को सील किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : School Director Committed Suicide : फतेहाबाद में स्कूल संचालक ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

यह भी पढ़ें : Sarpanches Delegation Met CM Nayab Saini : सरपंच लोकतंत्र की पहली और मजबूत कड़ी : सीएम नायब सिंह

यह भी पढ़ें : BJP Cluster Public Meeting Panipat : जनता की सेवा करती आई है और भविष्य में भी करती रहेगी सरकार : मनोहर लाल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox