होम / Wall of Memory Covid Warrior : कोरोना योद्धाओं की याद में ‘‘वॉल आफ मेमौरी’’ बनाई

Wall of Memory Covid Warrior : कोरोना योद्धाओं की याद में ‘‘वॉल आफ मेमौरी’’ बनाई

• LAST UPDATED : December 6, 2021

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :

Wall of Memory Covid Warrior : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपनी ओर से पहल की और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शहीद हुए कोरोना(Wall of Memory Covid Warrior) योद्धाओं की याद में ” वॉल आफ मैमोरी” स्थापित करने के आदेश दिए, जिस पर आगे बढ़ते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुख्यालय स्तर के साथ-साथ उन जिलों में भी “वॉल आफ मैमोरी” को स्थापित किया जहां पर इन कोरोना योद्धाओं ने अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए अपनी जान को न्यौछावर कर दिया था।

Read Also : Death in Accident : ट्राली से उछलकर स्कूटी सवार की छाती में लगा पाइप, मौत

आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बने हरियाणा : विज Wall of Memory Covid Warrior

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि विज चाहते हैं कि हरियाणा आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनें और वे विश्वास रखते हैं कि पर्याप्त आक्सीजन के मामले में हरियाणा देश का पहला राज्य बनेगा। वे यह भी चाहते हैं कि हर जिले में वर्किंग आईसीयू भी हो, जिनमें पर्याप्त उपकरण भी होने चाहिए क्योंकि हमारे लिए हर व्यक्ति की जान कीमती है ताकि सुविधाओं की कमी के कारण किसी भी व्यक्ति की जान न जाएं।

Read Also : Beat up Policemen : झगड़ते दंपत्ती को समझाने गए पुलिसकर्मियों को पीटा

ताकि इन लोगों को याद रखा जा सके Wall of Memory Covid Warrior

उनका कहना है कि कोविड संक्रमण के दौरान पुलिस विभाग के भी 37 लोगों का बलिदान हुआ है और इसी प्रकार शहरी स्थानीय निकाय विभाग के 9 लोगों ने भी कोविड के दौरान अपना दायित्व को निभाते हुए जान गंवाई है और वे चाहते हैं कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई ह्यवॉल आफ मेमोरीह्ण की तर्ज पर पुलिस विभाग व शहरी स्थानीय विभाग में भी ऐसे वॉल बनें ताकि इन लोगों को याद रखा जा सकें।

Read More 20 Years Jail for Accused of Raping : मंदबुद्धि किशोरी से दुष्कर्म करने वाले युवक को 20 साल कैद, पीडि़ता ने इशारों से बताई थी आपबीती

ओमीक्रान से बचाव के लिए पूरी तैयारी Wall of Memory Covid Warrior

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी कोरोना का नया ओमीक्रान वेरिएंट आया है और इससे बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी पूरी तैयारी कर रखी है ताकि इस नए वेरिएंट या कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाया जा सकें।

Read More : Human Trafficking : बांग्लादेश से तस्करी के लाई गयी 2 युवतियां, केस दर्ज

Read More Female Sexual Abuse : योन शोषण व कुकर्म के मामले में फंसा पुलिसकर्मी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox