होम / Haryana Mange Hisaab Yatra Rewari : अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद में मजबूती से लड़ेंगे और इसे खत्म कराकर ही दम लेंगे : दीपेंद्र हुड्डा

Haryana Mange Hisaab Yatra Rewari : अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद में मजबूती से लड़ेंगे और इसे खत्म कराकर ही दम लेंगे : दीपेंद्र हुड्डा

• LAST UPDATED : July 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Mange Hisaab Yatra Rewari : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद में मजबूती से लड़ेंगे और इसे खत्म कराकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से चलाया जा रहा हरियाणा मांगे हिसाब अभियान संसद सत्र के दौरान भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर हिसाब में गड़बड़ी नहीं है तो भाजपा इसे देने में क्यों डर रही है।

हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत रविवार को सातवें दिन सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के नेतृत्व में पदयात्रा बावल विधानसभा क्षेत्र में निकाली गई। यह यात्रा चौ. चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय गेट के सामने से शुरू होकर रेवाड़ी मोड़, मोहल्ला जटवाड़ा, न्यू सब्जी मंडी गेट, शहीद भगत राम चौक, सर छोटूराम चौक, अंबेडकर पार्क तक निकाली गई।

गड़बड़ा नहीं है तो बीजेपी सरकार हिसाब देने से क्यों डर रही

बावल में सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़ को देखकर गदगद हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अगर हिसाब में गड़बड़ा नहीं है तो बीजेपी सरकार हिसाब देने से क्यों डर रही है। उन्होंने बताया कि संसद सत्र के दौरान भी हरियाणा मांगे हिसाब अभियान जारी रहेगा। सांसद दीपेन्द्र ने बीजेपी सरकार से सीधा सवाल किया कि वो बताए कि अग्निपथ योजना जैसा घातक सुझाव किसने कहने पर लागू किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि फौज में भर्ती होकर जो नौजवान देश की सीमाओं की रक्षा करते थ, वो आज अवैध ढंग से डंकी के रास्ते दूसरे देशों की सीमाओं को पार करने पर मजबूर हैं।

Haryana Mange Hisaab Yatra Rewari

Haryana Mange Hisaab Yatra Rewari

Haryana Mange Hisaab Yatra Rewari : एम्स निर्माण की हालत सबके सामने

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद में मजबूती से लड़ेंगेे और इसे खत्म कराकर ही दम लेंगे। पदयात्रा के दौरान विभिन्न संगठनों के लोगों ने जगह-जगह फूल बरसाकर यात्रा का स्वागत किया। दीपेन्द्र हुड्डा ने यात्रा रूट पर शहीद भगतराम, चौ. छोटूराम, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें नमन किया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने बावल शहर की दुर्दशा का सवाल पूछते हुए कहा कि यहां सड़कें टूटी पड़ी है। दूषित पेयजल की आपूर्ति से लोग परेशान है। जलनिकासी की हालत खराब है। बावल में कांग्रेस सरकार ने आईएमटी बनायी लेकिन 10 साल में यहां कोई नयी इंडस्ट्री आयी हो तो भाजपा सरकार बताए। एम्स निर्माण की हालत सबके सामने है।

10 साल में मेट्रो का एक खंबा भी क्यों नहीं बनवा पाई सरकार

मनेठी सब तहसील की बिल्डिंग की रिपेयर तक नहीं करवा पायी भाजपा सरकार। ये सरकार काम चवन्नी का और घोषणा 10 रुपये की करती है। कांग्रेस सरकार ने हरियाणा के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ा, बीजेपी सरकार 10 साल में मेट्रो का एक खंबा भी क्यों नहीं बनवा पाई। उन्होंने आगे कहा कि जब से हरियाणा मांगे हिसाब अभियान शुरु हुआ है, बीजेपी सरकार के इशारे पर ईडी, सीबीआई जैसी सरकारी जांच एजेंसियों ने भी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ समानान्तर अभियान शुरु कर दिया है।

गलतफहमी में न रहे कि कांग्रेस सवाल पूछना बंद कर देगी

लेकिन बीजेपी सरकार इस गलतफहमी में न रहे कि कांग्रेस सवाल पूछना बंद कर देगी। प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर है यही कारण है कि सभी के निशाने पर कांग्रेस और उसके नेता हैं। भाजपा सरकार जरुरी मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिये गैर.जरुरी मुद्दे लेकर आती है।

पदयात्रा में पूर्व सांसद राज बब्बर, विधायक चिरंजीव राव, राजस्थान के विधायक ललित यादव, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, पूर्व विधायक जसवंत बावल, पूर्व सीपीएस अनीता यादव, महावीर मसानी, पूर्व एसडीओ वेदप्रकाश बावलिया समेत महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों, प्रकोष्ठों के पदाधिकारी पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेता, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Former MP Brijendar Singh : हरियाणा भाजपा के लिए भविष्य में घातक साबित होंगी ईडी की छापेमारी : पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह

यह भी पढ़ें : Minister Mahipal Dhanda Taunts Congress : कांग्रेस की ”हरियाणा मांगे हिसाब” यात्रा पर मंत्री महिपाल ढांडा ने उठाए सवाल 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024:’ उम्मीद पर तो दुनिया कायम है’, गठबंधन को लेकर अब भी आस लगाए बैठे हैं राघव चड्ढा
Haryana CM Nayab Singh Saini: चुनाव की तारीख बदलने पर विपक्ष था हमलावर, अब नायाब सैनी ने दे दिया करारा जवाब
Panipat Crime News : पानीपत के कपड़ा व्यापारी से मांगी एक करोड़ रुपए की रंगदारी, न देने पर जान से मारने की धमकी 
AAP-Congress Alliance : हरियाणा में AAP और Congress के गठबंधन पर छा रहे काले बादल, अभी तक तय नहीं हुआ फ़ैसला 
Palwal News : पलवल के खेतों में मिला नवजात शिशु का शव
Fatehabad News : बेटे के साथ जमीन विवाद के चलते पिता ने खाया जहरीला पदार्थ, पांच पेज का सुसाइड नोट मिला 
Haryana Assembly Election 2024 : लाइसेंस धारक आग्नेयास्त्र और हथियार पुलिस स्टेशन-डीलर के पास करवाए जमा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox