Wheat and Musturd Crop: 1 April से प्रदेश की मंडियों में खरीदी जाएगी फसल, खास बातचीत !

STATE- HARYANA

गेहूं और सरसों(Wheat and Musturd) की फसल (Crop) की खरीद 1 अप्रैल से शुरू हो जाएगी, जिसको लेकर मार्केट कमेटी के अधिकारियों (Market Committee officers) ने तैयारियां पूरी कर ली हैं, इसको लेकर इंडिया न्यूज़ की टीम( India  News Haryana) ने बल्लभगढ़ मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी ऋषि कुमार से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने बताया कि जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा के तहत रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है, उन किसानों के पास मैसेज जाएगा और वह फिर मंडी में अपनी फसल को लेकर आएंगे. उन्होंने बताया कि कल से खरीद शुरू होनी है, इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं. एमएसपी(MSP)पर गेहूं का रेट 1975 रु. प्रति क्विंटल और सरसों का 4650 रु. रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीदी जाएगी।

जब हमारी टीम यमुनानगर मंडी पहुंची ? Wheat and Musturd Crop

कल से मंडियों में अनाज की खरीद शुरू हो रही है. इसका जायजा लेने इंडिया न्यूज हरियाणा( India  News Haryana) की टीम अनाज मंडी जगाधरी पहुंची, तो संवाददाता देवीदास शारदा ने जब मंडियों का जायजा लिया  आढ़तियों से बातचीत की तो कई तरह की कमियां निकल कर सामने आई पेश हैं और कई अच्छाइयां भी दिखीं

सिरसा मंडी का भी हाल लगभग बराबर ही था

जब हमारे( India  News Haryana) के संवाददाता अमर ज्यानी मंडी अधिकारियों के साथ बात चीत की,जिसमें उन्होंने अपनी उपलब्धियां गिनाई.और  (Wheat and Musturd Crop) गेंहू सरसों की फसल के लिए रजिस्ट्रेशन की बात बताई. उन्होंने कहा रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसान की फसल जरूर MSP पर ही खरीदी जाएगी।

कैथल अनाज मंडी में टीम की खास बातचीत

कैथल अनाज मंडी में एक अप्रैल से फसलों की सरकारी खरीद शुरू होगी, जिसको लेकर तमाम तैयारियां पूरी किए जाने का दावा अधिकारियों (officers) की ओर से किया जा रहा है. सरकार की ओर से 1 अप्रैल से  फसल  सरसों, जौ और गेहूं (Wheat and Musturd Crop)  की खरीद की जाएगी. फसल की सरकारी खरीद का कार्य सुबह से शाम तक चलेगा. आढ़तियों के मार्फत ही फसल खरीद का कार्य किया जाएगा।

Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Share
Published by
Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago