प्रदेश की बड़ी खबरें

Congress vs BJP: रैली के दौरान आमने सामने कुमारी सैलजा और विज का काफिला, पार्टी कार्येकर्ताओं ने की जोर जोर से नारेबाजी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Congress vs BJP: हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान आज तक आपने ऐसा माहौल नहीं देखा होगा। आपको बता दें 5 अक्टूबर को चुनाव होने हैं ऐसे में सभी नेता प्रचार के लिए रैलियां निकाल रहे हैं। लेकिन जिस रैली की में बात करूंगी वो रैली आज से पहले आपने कभी नहीं देखि होगी। दरअसल, कांग्रेस से अपनी नाराजगी दूर करते हुए कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमार शैलजा ने प्रचार करना शुरू कर दिया है। और उन्हें इस दौरान जनता से चचा खासा प्यार भी मिल रहा है।

दरअसल, कुमारी शैलजा ने अंबाला में कांग्रेस प्रत्याशी परमिंदर सिंह के लिए एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में भीड़ देखकर कुमारी शैलजा भी दंग नजर आईं । लेकिन ऐसे में माहौल तो तब बना जब सैलजा अंबाला में घूम-घूमकर प्रचार कर रही थीं। इसी दौरान बीजेपी प्रत्याशी अनिल विज भी अपने काफिल के साथ वहां से गुजरते हुए नजर आए। जब इन दोनों का काफिला आमने सामने था तब दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने जोर-जोर से नारेबाजी करना शुरू कर दी।

  • विज और सैलजा आमने सामने
  • कैसा है इस सीट का जातिय समीकरण

Actions on Haryana Congress Rebel Leaders : कांग्रेस में 24 बागियों में से इन पर हुई कार्रवाई, देखें पूरी लिस्ट

विज और सैलजा आमने सामने

आपको बता दें कि अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा सीट से 6 बार विधायक रह चुके हैं । फिर भी इस बार उनकके लिए जीत हासिल करना काफी मुश्किल होता जा रहा है। क्योंकि वहां कांग्रेस पार्टी ने पूर्व पार्षद परविंदर सिंह परी को टिकट दिया है, जो कुमारी शैलजा के काफी करीबी हैं। वहीं आम आदमी पार्टी ने राज कौर गिल को टिकट दिया है। चूँकि यह आधी आबादी को आराम से साध सकते हैं। वहीं इनेलो-बसपा गठबंधन से ओंकार सिंह, जजपा-असपा गठबंधन से करधान मैदान में हैं. इसके अलावा कांग्रेस की पूर्व नेता चित्रा सरवारा ने इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने ताल ठोंक दिया है। लेकिन अनिल विज कहीं न कहीं एक मजबूत प्रत्याशी हैं।

Haryana Election 2024: ‘कांग्रेस राज्य में भय और संकट को खत्म करेगी’, हरियाणा में बोलीं कुमारी सैलजा

कैसा है इस सीट का जातिय समीकरण

अगर इस सीट पर जातीय समीकरण की बात करें तो अंबाला कैंट में पंजाबी और जट सिख के करीब 80 हजार मतादाता हैं। वहीं दूसरे नंबर पर वैश्य समाज के मतदाता अधिक हैं। ऐसे में अधिकतर पार्टियां ऐसी हैं जो इन समुदाय पर विशेष ध्यान दे रही हैं । वहीं बीजेपी को इस सीट पर पंजाबी और जाट सिख के मतदाताओं से उम्मीद है। वहीं बीजेपी का मानना है कि OBC के मतदाता भी उनके साथ हैं । बता दें कि कुल 90 विधानसभा सीटों पर हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होने हैं वही परिणाम 8 अक्टूबर को आने वाला है।

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अंदर दिया ऐसा इंटरव्यू, प्रशासन को लेना पड़ा बड़ा एक्शन

Heena Khan

Recent Posts

Haryana Election 2024: पहले ‘खटाखट’ अब ‘धड़ाधड़’…, राहुल गांधी का ऐसा बयान आज से पहले नहीं सुना होगा

Haryana Election 2024: पहले 'खटाखट' अब 'धड़ाधड़'..., राहुल गांधी का ऐसा बयान आज से पहले…

1 hour ago

Haryana Election 2024: हरियाणा में कुलदीप बिश्नोई की सभा में खाली कुर्सियों पर मचा बवाल, कांग्रेस ने उड़ाई खिल्ली

Haryana Election 2024: हरियाणा में कुलदीप बिश्नोई की सभा में खाली कुर्सियों पर मचा बवाल,…

1 hour ago

Rahul-Priyanka Gandhi Ambala Rally Live : संविधान जो बदलने की बात…, उनकाे ही; ऐसा क्या बोला प्रियंका ने

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul-Priyanka Gandhi Ambala Rally Live : हरियाणा में विधानसभा चुनाव…

2 hours ago