HTML tutorial
होम / Haryana BJP CM MLA Meeting : … जब अनिल विज को नायब सैनी का नाम सीएम पद के लिए प्रस्ताव देना पड़ा

Haryana BJP CM MLA Meeting : … जब अनिल विज को नायब सैनी का नाम सीएम पद के लिए प्रस्ताव देना पड़ा

• LAST UPDATED : October 16, 2024
  • मांग रहे थे मुख्यमंत्री की कुर्सी, बना दिया प्रस्तावक; अनिल विज के साथ ऐसे हुआ ‘खेला’

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana BJP CM MLA Meeting : सजा ये कि मैं बंजर जमीन हूं और जुल्म ये है कि मुझे बारिशों से इश्क हो गया है… यह शायरी प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री नेता अनिल विज के मौजूदा हालात पर सही बैठती है, क्योंकि अनिल विज ने सीएम पद की कुर्सी के सपने संजो रखे थे, लेकिन दर्द तब और बढ़ गया, जब खुद अनिल विज को नायब सिंह सैनी का नाम सीएम पद के लिए प्रस्ताव देना पड़ा। जी हां, नायब सैनी को एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री की कमान मिल गई है। बैठक में सीएम पद के लिए नायब सैनी का नाम का प्रस्ताव अनिल विज और मनोहर लाल खट्टर ने ही रखा।

Haryana opposition leader: हरियाणा में कौन संभालेगा नेता विपक्ष का पद? जानिए किन नामों पर हो रही चर्चा

Haryana BJP CM MLA Meeting : अनिल विज सीएम पद के दावेदार…

भाजपा नेता अनिल विज स्वयं को शुरू से ही मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताते रहे हैं लेकिन अब उन्होंने ही मीटिंग में सीएम नाम के प्रस्ताव की प्रक्रिया पूरी की। जिसके बाद बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नायब सैनी के नाम का ऐलान किया। इसी तरह की स्थिति राजस्थान में भी नजर आई थी जब खुद को सीएम का दावेदार मान रहीं वसुंधरा राजे ने भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान किया था।

Haryana New CM : प्रदेश में फिर नायब सरकार, सीएम पद की संभालेंगे कमान

अगर हाईकमान मुझे मुख्यमंत्री बनाती तो मुझे नहीं था कोई एतराज

अनिल विज ने कुछ दिन पूर्क कहा था कि ‘मैंने कभी दावा करने की बात नहीं की. मैं कहीं दावा नहीं करूंगा. अगर हाईकमान मुझे सीएम बनाने का फैसला करती है तो मैं हरियाणा को देश का नंबर एक प्रदेश बनाऊंगा। उन्होंने यह भी कहा था कि सीएम पद को लेकर फिलहाल ‘मेरी किसी के साथ कोई बात नहीं भी चल रही। जब कोई मुझसे इस विषय पर बात करेगा तब हम बात कर लेंगे।

CM Nayab Saini Political Journey: काफी कठिन रहा नायब सैनिक का राजनीतिक करियर, जानिए MLA से लेकर CM बनने तक का सफर

मालूम रहे कि बीती 15 सितंबर को अनिल विज ने स्वयं मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी की बात कर बीजेपी में हलचल बढ़ा दी थी। उन्होंने कहा था, ‘मैं 6 बार विधायक बन चुका हूं और 7वीं बार चुनाव लड़ रहा हूं। मैंने आज तक पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा, लेकिन इस बार मुझे पूरे हरियाणा और अंबाला की जनता का मुख्यमंत्री बनने के लिए बहुत दबाव पड़ रहा है।

CM Saini: सीएम पद पर नायब सिंह सैनी कल लेंगे शपथ, जानें सैलरी के साथ और क्या मिलेंगे फायदे

Haryana Total CM List : जानिए हरियाणा में अभी तक कितने मुख्यमंत्री प्रदेश की संभाल चुके कमान?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox