होम / Haryana Election 2024: हरियाणा से भी अखिलेश लौटे खाली हाथ, जानिए इंडिया गठबंधन में क्यों नहीं बनी बात

Haryana Election 2024: हरियाणा से भी अखिलेश लौटे खाली हाथ, जानिए इंडिया गठबंधन में क्यों नहीं बनी बात

• LAST UPDATED : September 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा में लगातार इस बात की चर्चा हो रही थी कि क्या कांग्रेस आम आदमी पार्टी और सपा के साथ गठबंधन करेगी या नहीं। इस बात की चर्चा देशभर में हो रही थी लेकिन कांग्रेस ने दोनों पार्टियों को पीठ दिखा दी और दोनों ही पार्टियों को खाली हाथ रहना पड़ा। समाजवादी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी झोली खाली लेकर रवाना हो गई जबकि, आम आदमी पार्टी ने 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है । कांग्रेस ने सपा से दो सीटों का वादा किया था लेकिन दो सीटों का वादा मिलने के बाद भी अभी तक एक भी सीट उनके हाथ नहीं लगी।

  • दूसरी बार सपा को मिला धोखा
  • बीजेपी को हराने के लिए हर कुर्बानी के लिए तैयार
  • यूपी में सपा देगी ईंट का जवाब पत्थर से

Haryana Assembly Elections: चुनावी मैदान में AAP ने उतारे उम्मीदवार, 90 विधानसभा सीटों पर घोषित किए नाम

दूसरी बार सपा को मिला धोखा

आपकी जानकारी के लिए बता दें आज नामांकन का आखिरी दिन है,ऐसे में अब सीट मिलना मुश्किल है। अब सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि क्या जम्मू कश्मीर और झारखंड में कांग्रेस समाजवादी पार्टी को कोई सीट देगी या नहीं ? क्या इस बात का बदला समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस से ले सकती है? ऐसे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। आपको बता दें इससे पहले भी कांग्रेस समाजवादी पार्टी को धोखा दे चुकी । दरअसल, मध्य प्रदेश की विधानसभा चुनाव में सीटें देने का वादा करने के बाद कांग्रेस आखिर में मुकर गई थी।

Haryana Crime: दर्दनाक मंजर! दोनों हाथ पांव बंधे…, नहर में तैरता मिला बुजुर्ग का शव

बीजेपी को हराने के लिए हर कुर्बानी के लिए तैयार

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह ने गठबंधन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साफ कह दिया है कि वो बीजेपी को हराने के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी देने को तैयार हैं। अब इस पर सवाल यह उठ रहे हियँ कि आखिर हमेशा समाजवादी पार्टी ही क्यों कुर्बानी दे? आखिर कब तक समाजवादी पार्टी समझौते की राजनीति करेगी? सुनील सिंह साजन ने कहा कि पार्टी का पहला लक्ष्य बीजेपी को सत्ता की कुर्सी से हटाना है। सीट मिलती है या नहीं यह बात कोई मायने नहीं रखती।

Haryana Election 2024: JJP-ASP ने जारी की छठी लिस्ट, जानिए किन उम्मीदवारों की खुली किस्मत

यूपी में सपा देगी ईंट का जवाब पत्थर से

जैसा की आप सभी जानते हैं कि इस बार अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में काफी आगे रहें और बेहतर प्रदर्शन दिखाया। इतना ही नहीं देश की तीसरी बड़ी पार्टी बनकर भी उभरे हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं। उसके बाद 2027 का विधानसभा चुनाव भी सामने है, तो क्या समाजवादी पार्टी दो कदम पीछे जाकर इन चुनाव में कांग्रेस से अपना बदला लेगी, या नहीं ? या फिर हर बार की तरह कुर्बानी देने को तैयार हो जाएगी। या फिर कांग्रेस को बिना निराश किए मांगी हुई सीटें सौंप देगी ?

Haryana Crime: दर्दनाक मंजर! दोनों हाथ पांव बंधे…, नहर में तैरता मिला बुजुर्ग का शव

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox