होम / कर्मचारी महासंघ ने क्यू लगाऐं सरकार विरोधी ?

कर्मचारी महासंघ ने क्यू लगाऐं सरकार विरोधी ?

• LAST UPDATED : August 23, 2021

कनीना/ उमादित कौशिक

कनीना पावर हाउस में आज हरियाणा कर्मचारियों की बैठक हुई जिसमें एनपीएस का मुद्दा छाया रहा वही केंद्र सरकार द्वारा पुरानी पेंशन खत्म करने पर हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने सरकार विरोधी नारे लगा कर जताया विरोध| कर्मचारी महासंघ के पूर्व प्रधान कंवर सिंह यादव ने बताया कि प्रदेश और केंद्र सरकार का जो फैसला पुरानी पेंशन खत्म करने का लिया गया था। उसका पूरे देश में विरोध हो रहा है।

कनीना मे केंद्र सरकार द्वारा पुरानी पेंशन खत्म करने पर हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने सरकार विरोधी नारे लगा कर विरोध जताया| हरियाणा कर्मचारी महासंघ पूर्व प्रधान कंवर सिंह यादव ने बताया कि प्रदेश और केंद्र सरकार का जो फैसला पुरानी पेंशन खत्म करने का लिया गया था। उसका पूरे देश में विरोध हो रहा है, और उसके कारण जो कर्मचारी अपनी जान गवाता है। उसके आश्रितो को पैसा नहीं मिलता और सहारा नहीं मिलता है। हमारी यह मांग है कि पुरानी पेंशन को लागू किया जाए पूरे प्रदेश में आज इसके लिए ज्ञापन भी दिए जा रहे हैं, और इसके लिए जहां भी आंदोलन होंगे मैं वहां खड़ा मिलूंगा।

महावीर पहलवान ने बताया कि पुरानी पेंशन के लिए हमने पूरे प्रदेश में एक आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है पुरानी पेंशन के लिए एक कमेटी पहले से ही बनी हुई है उसके साथ एचएसईबी वर्कर यूनियन यानी कि हरियाणा कर्मचारी महासंघ पुर जोर उनके साथ अलग करके और पुरानी पेंशन को बहाल करवाने के लिए विधायकों और सांसदों को ज्ञापन दे रही है और इसी के साथ साथ एचसीसीबी वर्कर यूनियन ने भी अपनी रूपरेखा तैयार करके पुरानी पेंशन स्कीम में हम जल्द ही पूरे प्रदेश में ज्ञापन देने का कार्य करने जा रहे हैं।

 

 

हरियाणा कर्मचारी महासंघ यूनिट प्रधान सतीश लाम्बा ने बताया कि पुरानी कर्मचारी पेंशन जो 2006 के बाद सरकार ने बंद कर रखी है। उनके कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए बड़ा दुर्भाग्य है। हम जिस देश में रहते हैं, यहां पर दो तरह की बातें हो रही है। राजनेता अपने लिए पेंशन और भत्ते बढ़ाते रहते हैं, परंतु कर्मचारी के लिए 58 साल तक सर्विस करने के बावजूद भी पेंशन नहीं मिल पा रही है। दुर्भाग्यवश कर्मचारी अपनी पेंशन के लिए परेशान है, और यह राज नेता इसमें कुछ भी संज्ञान नहीं ले रहे हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox