प्रदेश की बड़ी खबरें

गोहाना सीट से आखिर क्यों लड़ना चाहते हैं पहलवान योगेश्वर दत्त? भाजपा से लगाए बैठे हैं उम्मीद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024 : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 बेहद नजदीक हैं ऐसे में कई नेता पार्टियों से उम्मीद लगाए बैठे हैं कि इस बार उम्मीदवारी उन्हें मिले। इस में बीजेपी के नेता और ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 लड़ने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने बीजेपी से गुहार लगाई है कि वो इस चुनाव में गोहाना विधानसभा सीट से लड़ना चाहते हैं। आपको बता दें योगेश्वर दत्त सितंबर 2019 में बीजेपी में शामिल हुए थे।ऐसे में उन्हें बीजेपी से उम्मीद है कि गोहना से इस बार टिकट उन्हें मिलेगा । आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, जिसमें मतदान 1 अक्टूबर को होना है और इसके परिणाम 4 अक्टूबर 2024 को घोषित किए जाएंगे।

Kurukshetra News : बदमाशों ने देसी कट्टे के बल पर दुकानदार से छीने 12 हजार रुपए

दरअसल, लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त कहा कि,”हमने मुख्यमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व को अपनी इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हम गोहाना से चुनाव लड़ना चाहते हैं।मैंने पहले भी भाजपा से चुनाव लड़ा है, और इस बार मैं चाहता हूं कि मुझे गोहाना से चुनाव लड़ने का मौका मिले।”

  • गोहाना सीट से क्यों लड़ना चाहते हैं पहलवान?
  • गोहाना सीट कांग्रेस का गढ़ माना जाता है

 

गोहाना सीट से क्यों लड़ना चाहते हैं पहलवान?

दरअसल, योगेश्वर दत्त का गोहाना से कुछ खास रिश्ता है। आपको बता दें पहलवान योगेश्वर दत्त की यह जन्मभूमि है। आपके लिए जानना जरूरी है कि दत्त का जन्म हरियाणा के सोनीपत जिले के भैंसवाल कलां गांव में हुआ था। उनका गांव गोहाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ही आता है। इसीलिए योगेश्वर दत्त ने बीजेपी से गोहाना सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है क्योंकि यह क्षेत्र उनकी राजनीति और व्यक्तिगत जुड़ाव का केंद्र है। खास बात यह है की गोहाना की जनता योगेश्वर दत्त को दिल से चाहती है ।गोहाना की जनता के बीच योगेश्वर दत्त की अच्छी खासी पहचान और लोकप्रियता है।

Gurugram Crime : नगर निगम गुरुग्राम में सुपरवाइजर का किडनेप कर उसकी हत्या करने के तीन आरोपी गिरफ्तार 

गोहाना सीट कांग्रेस का गढ़ माना जाता है

वैसे तो योगेश्वर दत्त की गोहाना में अच्छी खासी लोकप्रियता है।लेकिन आपको बता दें कि गोहाना विधानसभा सीट कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। क्योंकि गोहाना सोनीपत जिले का हिस्सा है। कांग्रेस यहां से लगातार पिछले चार चुनाव जीत रही है। 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के जगबीर सिंह मलिक ने गोहाना विधानसभा सीट से जीत की दर्ज की थी ल। जगबीर सिंह मलिक 2009 से लगातार विधायक हैं। वहीं 2005 में भी कांग्रेस के ही धर्मपाल सिंह मलिक ने गोहाना से जीत हासिल की थी। इसीलिए अगर बीजेपी गोहाना से किसी को उम्मीदवारी देगी तो वो बहुत मजबूत खिलाड़ी होगा ।

Arvind Sharma’s Effigy Burnt : गोहाना में भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूंका पूर्व सांसद अरविंद शर्मा का पुतला

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago