HTML tutorial
होम / Haryana Oath Ceremony: BJP के चाणक्य को क्यों बनाया गया हरियाणा का ऑब्जर्वर? सामने खुलकर आई बड़ी वजह

Haryana Oath Ceremony: BJP के चाणक्य को क्यों बनाया गया हरियाणा का ऑब्जर्वर? सामने खुलकर आई बड़ी वजह

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Oath Ceremony: हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह को लेकर हलचल तेज है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नेता को कौनसा पैंट्री पद मिलेगा। इसे लेकर हरियाणा में बीजेपी कई बैठकें भी कर चुकी है। आपको बता दें, हरियाणा में बीजेपी ने सरकार गठन के तहत केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को संसदीय बोर्ड का पर्यवेक्षक बनाया है। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने ऐलान किया कि इन दोनों पर विधायक दल का नेता चुनने की जिम्मेदारी होगी। अब लोग इस बात ओर सवाल उठा रहे हैं कि पार्टी के इतने बड़े नेता को क्यों ऑब्जर्वर बनाया गया। चलिए आइए जानते हैं कि आखिर इसके पीछे की क्या वजह है?

  • शाह को क्यों दी गई ये जिम्मेदारी?
  • जेपी नड्डा से मिले विज

Haryana Election : कांग्रेस को इतने प्रतिशत वोटों से…, और यहां से जीती हुई बाजी हारी

शाह को क्यों दी गई ये जिम्मेदारी?

अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि अमित शाह को ये जिम्मेदारी क्यों सौंपी गई है, जबकि पार्टी ये पहले ही ऐलान कर चुकी है कि हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी होंगे। दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज मुख्यमंत्री पद को लेकर अपनी दावेदारी ठोक चुके हैं। वहीं सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता राव इंद्रजीत सिंह के समर्थक भी उन्हें सीएम पद का दावेदार माने बैठे हैं। ऐसे में नायब सिंह की सीट को सुरक्षित रखने के लिए यह बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल, अमित शाह को हरियाणा का ऑब्जर्वर इसीलिए बनाया गया है क्यूंकि इन दोनों नेताओं की दावेदारी कमजोर हो जाए।

Farmers Protest: किसान आंदोलन हुआ एक्टिव, 15 ट्रेनें हुई प्रभावित, हरियाणा वालों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

जेपी नड्डा से मिले विज

दरअसल हरियाणा की राजनीति में हलचल तब तेज हुई जब अनिल विज ने जेपी नड्डा से मुलाकात कि, आपको बता दें, इसमें दिलचस्प बात ये है कि रविवार 13 अक्टूबर को ही अनिल विज ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद सियासी हलकों में लगाए जा रहे कयासों और बल मिल गया। अनिल विज की जेपी नड्डा से मीटिंग ऐसे समय में हुई जब प्रदेश में विधायक दल की बैठक होनी है।

Haryana Politics : प्रदेश की राजनीति में भी बराबरी को…, कब मिलेगी पूरी नुमाइंदगी

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox