होम / Adampur by-election से हरियाणा में अब एक माह गरमाएगी प्रदेश की सियासत

Adampur by-election से हरियाणा में अब एक माह गरमाएगी प्रदेश की सियासत

• LAST UPDATED : October 3, 2022

पवन शर्मा, Haryana News (Adampur by-election) : हरियाणा की सियासत अब फिर से गरमाने वाली है। जी हां, भारतीय निर्वाचन आयोग (election Commission of India) ने हरियाणा के आदमपुर विधानसभा (Adampur Assembly) के उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। चुनाव 3 नवंबर को होगा तो मतों की गणना 6 नवंबर को होगी।

मालूम रहे कि अब जीत को लेकर सभी पार्टियां अपनी ऐड़ी-चोटी का जोर लगाने में लग जाएंगी। मालूम रहे कि उक्त आदमपुर सीट पर कांग्रेस से कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep bishnoi) थे लेकिन उन्होंने पद छोड़ने के बाद विधानसभा से त्यागपत्र दे दिया था। इसके बाद से ही इस सीट पर सभी की नजरें हैं।

Adampur By Elections

Adampur By Elections

ये भी पढ़ें : Adampur By Elections : जानिए देश में किन राज्यों में विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव

17 अक्टूबर तक वापस ले सकेंगे नामांकन

भारत निर्वाचन आयोग हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का एलान कर दिया है। वहीं आदमपुर विधानसभा सीट पर 7 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होगी, साथ ही नामांकन का आखिरी दिन 14 अक्टूबर है। इसके अलावा नामांकन की स्क्रूटनी 15 अक्टूबर को की जाएगी, वहीं नामांकन 17 अक्टूबर तक वापस ले सकेंगे. वहीं आदमपुर सीट के लिए 3 नवंबर को मतदान होगा और 6 नवंबर को काउंटिंग होगी।

कुलदीप के साथ-साथ कांग्रेस की प्रतिष्ठा होगी दाव पर

कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफा देने के बाद से कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और बिश्नोई लगातार आदमपुर के दौरे कर रहे हैं। ऐसे में अब दोनों नेताओं का कद भी हरियाणा की राजनीति में यह उपचुनाव तय करेगा।

खास बात यह है कि अभी इस बात को लेकर भी संशय बना हुआ है कि यह विधानसभा उपचुनाव कुलदीप लडेंÞगे या उनके बेटे भव्य बिश्नोई। मालूम रहे कि अभी तक तीन बार इस सीट पर चुनाव हुआ है जिसमें भजन लाल परिवार का ही दबदबा कायम रहा है।

ये भी पढ़ें : Adampur By Election : आदमपुर चुनाव की घोषणा, 3 नवंबर को होगा उपचुनाव

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox