Sirsa MP Kumari Selja : प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ता एकजुट होकर करें काम :  कुमारी सैलजा

17
Sirsa MP Kumari Selja
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ता एकजुट होकर करें काम :  कुमारी सैलजा
  • सांसद कुमारी सैलजा के नेतृत्व में अनेक लोगों ने आम आदमी पार्टी को छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Sirsa MP Kumari Selja : सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष जनता की आवाज होते है। बीजेपी सरकार विपक्ष की आवाज को दबा कर जनता की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। लोकसभा में पहले ही दिन राहुल गांधी की आवाज को बंद करने का प्रयास किया गया पर हम जनता की आवाज को दबने नहीं देंगे बल्कि बुलंदी से दोनों सदनों में उठाएंगे, सरकार को जनता की आवाज सुननी ही होगी। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का हक है और सरकार को उसे सुनना ही होगा।

Sirsa MP Kumari Selja : कर्मठ कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा

कुमारी सैलजा शनिवार को कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान आम आदमी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। सभी पार्टी के लिए अच्छा काम करें और अच्छा काम करने वालों की पार्टी में कभी अनदेखी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता लोकसभा चुनावों की भांति विधानसभा चुनाव में  एकजुटता के साथ काम करें। ताकि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन सके। कांग्रेस की सरकार बनने पर ही सभी उनके बनते हक मिल सकेेंगे।

गरीब लोगों को प्लॉट देने की शुरुआत भी कांग्रेस ने की थी

उन्होंने कहा कि  लोकसभा चुनाव 36 बिरादरी के लोगों ने अपना चुनाव समझकर एकजुटता से लड़ा और भारी बहुमत से मुझे चुनाव जीताया। ठीक इसी प्रकार अब विधानसभा चुनावों में एकजुटता से काम करते हुए पार्टी के प्रत्याशियों को जीताएं, ताकि हरियाणा में अब कांग्रेस की सरकार बन सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी को उनका बनता हक दिया जाएगा।

वंचितों को उनका हक दिलाया जाएगा चाहे वह किसी भी वर्ग से हो। ये अधिकार हमें बाबा साहेब ने संविधान के तहत दिए हैं। बीजेपी का इसमें कोई योगदान नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अनेक योजनाएं शुरू करके लोगों को लाभ देने का काम किया था। गरीब लोगों को प्लॉट देने की शुरुआत भी कांग्रेस ने की थी।

Sirsa MP Kumari Selja
Sirsa MP Kumari Selja

पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनावों तक काम करना होगा

उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष जनता की आवाज होते है। बीजेपी सरकार विपक्ष की आवाज को दबा कर जनता की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। लोकसभा में पहले ही दिन राहुल गांधी की आवाज बंद करने का प्रयास किया गया पर हम जनता की आवाज को दबने नहीं देंगे, बल्कि बुलंदी से उठाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद नौकरियों में हो या किसी अन्य योजनाओं के माध्यम से लोगों को उनके हक देंगे। इसके लिए हम सबको पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनावों तक काम करना होगा। अब दो माह तक शांत नहीं बैठना है।

इन कैंपों में भी कोई समाधान नहीं हो रहा

बीजेपी की नाकामियों व जनविरोधी नीतियों का जनता में खुलासा करना है ताकि लोगों को मालूम हो सके कि बीजेपी जनता विरोधी पार्टी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले प्रॉपर्टी आईडी गलत कर दी फिर पैसे लेकर लोगों को लाइनों में लगा कर ठीक कर रहे है। इसी प्रकार फैमिली आईडी के झोल में लोगों को उलझा रखा है। अब कैंप लगा कर काम करने की बात कर रहे हैं पर इन कैंपों में भी कोई समाधान नहीं हो रहा बल्कि लोग उसी प्रकार निराश होकर लौट रहे है।

कार्यकर्ताओं ने सैलजा को भरोसा दिलाया कि वे तन-मन-धन से पार्टी की सेवा करेंगे

इस दौरान कुमारी सैलजा ने आम आदमी पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले आप नेता दर्शन सिंह हस्सु व 33 अन्य कार्यकर्ताओं को पटका पहना कर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पार्टी में जिन उम्मीदों के साथ वे आए हैं उनसे भी बढ़कर उनको पार्टी में मान-सम्मान दिया जाएगा। सैलजा ने कहा कि प्रदेश में बदलाव की बयार बह रही है, भाजपा सरकार से परेशान जनता इस बार उसे सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाना चाहती है, जनता के समक्ष कांग्रेस ही विकल्प है, सभी को मेहनत कर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनानी है। पार्टी में शामिल होने वाले सभी कार्यकर्ताओं ने कुमारी सैलजा को भरोसा दिलाया कि वे तन-मन-धन से पार्टी की सेवा करेंगे। पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini : सरपंच करवा सकेंगे 10 लाख के विकास कार्य!, ऐलान 2 जुलाई को

यह भी पढ़ें : Pran Vayu Devta Pension Scheme : कुरुक्षेत्र में 5 हजार वर्ष पुराने ऐतिहासिक और पौराणिक वट वृक्ष को मिल रही पेंशन