प्रदेश की बड़ी खबरें

Manohar Lal In Sirsa : दिल्ली में मां-बेटा और हरियाणा में बाप-बेटे को सताने लगी है चिंता : मनोहर लाल

  • गांव माधोसिंघाना में आयोजित विजय संकल्प रैली में भारी जनसैलाब को दिलाया भाजपा जीत का संकल्प
  • कहा: ऐलनाबाद से रहा है मेरा दशकों पुराना रिश्ता, देश और प्रदेश में भाजपा की लहर
  • मीनू बैनीवाल के संयोजन में हुई विशाल रैली
India News (इंडिया न्यूज), Manohar Lal In Sirsa :  पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज ऐलनाबाद हलके के गांव माधोसिंघाना में सजे विजय संकल्प रैली के मंच पर बड़े ही अनोखे अंदाज में नजर आए। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत ठेठ मारवाड़ी शैली से की। उन्होंने जैसे ही मारवाड़ी में कहा कि ‘सगला नै मेरी और मोदी की ओर सूं राम राम’ तो पूरा पंडाल झूम उठा और सभी ने बड़े ही उत्साह से राम-राम दोहराया।
यह रैली ऐलनाबाद के कप्तान मीनू बैनीवाल के संयोजन में हुई। भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के समर्थन में आयोजित इस रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़े ही चुटीले अंदाज में कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हालत ऐसी हो चली है कि दिल्ली में तो मां-बेटा और हरियाणा में बाप-बेटे को चिंता सताने लगी है।

Manohar Lal In Sirsa : हरियाणा में आज शाम तक हम सभी 90 हलकों में विजय संकल्प रैली पूरी

चूंकि पूरे देश और प्रदेश में भाजपा की लहर चल रही है और इसी लहर के नाते वे साफ कह सकते हैं कि जहां हम हरियाणा की सभी 10 सीटें फिर से जीतने जा रहे हैं वहीं भाजपा पूरे देश भर में 400 पार का लक्ष्य हासिल करेगी। ऐलनाबाद से अपना दशकों पुराना रिश्ता होने की बात कहते हुए मनोहर लाल बोले कि वे यहां साल 1990 से आ रहे हैं और ऐलनाबाद की हर गली व गांव से खूब परिचित हैं।
उन्होंने रैली के संयोजन मीनू बैनीवाल व पार्टी की जिलाध्यक्ष निताशा सिहाग की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा में आज शाम तक हम सभी 90 हलकों में विजय संकल्प रैली पूरी कर लेंगे और सिरसा संसदीय क्षेत्र के ऐलनाबाद हलके के गांव माधोसिंघाना में आज इस रैली का समापन हो रहा है और इसमें मीनू बैनीवाल ने खूब मेहनत करके ये साबित किया है कि वे राजनीति के साथ साथ जनसेवा के रूप में भी सक्रिय हैं। यहां आने वाले इस जनसैलाब को देखकर ये साफ हो गया है कि सिरसा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करेंंगे।

मोदी के दस सालों को सराहा तो विपक्षी गठबंधन पर बोला हमला

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 सालों के कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए कहा कि इन 10 सालों में देश ने नई बुलंदियों को छुआ है। उन्होंने कहा कि आज अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी प्रधानमंत्री मोदी से सलाह लेते हैं।
मनोहर लाल ने यूक्रेन-ब्रिटेन के साथ छिड़े युद्ध के संदर्भ में कहा कि इस युद्ध के कारण हमारे देश के हजारों बच्चे वहां फंस गए थे तो उनकी सलामती के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने उन दोनों राष्ट्राध्यक्षों को फोन करके न केवल युद्ध रुकवाया बल्कि वहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकाला। यही नहीं अन्य देशों के लोगों को भी इसका लाभ मिला।  मनोहर लाल ने कहा कि ये लोग तो इन कामों की बात तो छोडि़ए जब इन्हें राम-राम कहा जाता है तब भी ये लोग चिढ़ जाते हैं।

मेरे कामों के बदले भाजपा के समर्थन में वोट दें

यही नहीं नौकरियों के मामले में पर्ची और खर्ची करनी पड़ती थी मगर जब से भाजपा की सरकार आई तो सबसे पहले इसी व्यवस्था को खत्म करते हुए बिन पर्ची-बिन खर्ची योग्य उम्मीदवारों को नौकरियां दी गई। तबादला नीति लागू कर बिचौलिया प्रथा को समाप्त किया गया। उन्होंने कहा कि यहां हमारा कोई विधायक नहीं था, बावजूद इसके सबका साथ सबका विकास को चरितार्थ करते हुए बिना भेदभाव के काम किया गया।
ऐलनाबाद में खालों, नहरों, माइनरों का निर्माण करके पानी की समस्या खत्म की गई। गांवों में करोड़ों रुपए खर्च करके गलियों, सडक़ों व लिंक रोड का निर्माण करवाया गया। उन्होंने इन्हीं विकासकारी नीतियों की बदौलत सभी से कहा कि वे आज आपके बीच में वोट मांगने आएं हैं, ऐसे में मेरे कामों के बदले भाजपा के समर्थन में वोट दें।

भारत को विकसित बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए कमल का दबाएं बटन: तंवर

भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा परिवारवाद पर आधारित पार्टी नहीं है। वर्करों व जनता से पूछकर फैसला लेती है और इसी आधार पर उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है। तंवर ने कहा कि पिछले 2 महीने से ज्यादा वक्त से वे चुनाव प्रचार अभियान के तहत सभी 9 हलकों में जा चुके हैं। यहां जाने पर ये देखा कि सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर क्षेत्र का समान रूप से विकास करवाया है।
जमाल में करीब 80 करोड़ की लागत से विकास कार्य चल रहे हैं तो शाहपुरिया में 40 करोड़ रुपए का प्रोजैक्ट लगाया जा रहा है। बिना पर्ची-बिना खर्ची सरकार ने योग्य युवाओं को जो नौकरियां दी हैं, उसकी प्रदेशभर में चर्चा है और देश में इसकी मिसाल दी जाती है। उन्होंने उपस्थितजनों का आह्वान किया कि वे आगामी 5 सालों में प्रधानमंत्री ने देश को दुनिया तीसरी अर्थ व्यवस्था बनाने का जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने के लिए 25 मई को कमल का बटन दबाएं।
Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी

कहा- कांग्रेस काघोषणा पत्र जाली... भाजपा ने जो वादे किए, वो पूरा करेगी दुष्यन्त वीडियो…

2 mins ago

Haryana Election : चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस ने यहां बरामद किया इतने करोड़ का कैश

हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर पकड़ी 2.84 करोड़ रुपए की नगदी पुलिस ने आयकर विभाग की टीम…

20 mins ago

Haryana Congress Candidate: ‘तुझे वोट दिया…तूने पर्ची पर साइन’, बीच सभा में किसने उधेड़ दीं Congress की धज्जियां ?

Haryana Congress Candidate: 'तुझे वोट दिया...तूने पर्ची पर साइन', बीच सभा में किसने उधेड़ दीं…

22 mins ago

Murder in Kurukshetra : युवक को सरेआम चाकू व सुए से गोदकर उतारा मौत के घाट

दिनदहाड़े हुई हत्या से फैली सनसनी, लोगों में दहशत का माहौल India News Haryana (इंडिया…

52 mins ago

Haryana Election 2024: हरियाणा में आज भी होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

Haryana Election 2024: हरियाणा में आज भी होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में जारी किया…

1 hour ago