रेसलर निशा दहिया और भाई सूरज की हत्या का पूरा मामला… जानिए

सोनीपत

रेसलर निशा दहिया और उसके भाई सूरज दहिया की हत्या के मामले में सोनीपत पुलिस ने आरोपी कोच पवन पर एक लाख का इनाम घोषित किया है। वहीं पंचायत ने एक पांच सदस्यीय कमेटी बनाई है जो पूरे मामले पर नजर रखेगी। साथ ही गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। नागरिक अस्पताल में निशा और सूरज का पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिए गए। 2:20 बजे पोस्टमार्टम शुरू हुआ और करीब डेढ़ घंटे तक चला।

 

चार गोलियां लगीं निशा को, तीन सूरज को

सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. जयभगवान ने बताया कि निशा को चार गोलियां लगी हैं, इनमें से दोनों बाजुओं में एक-एक और छाती में एक गोली लगी है। चौथी गोली उसके सिर में लगी थी, उसे ढूंढने के लिए दोबारा एक्स-रे भी करना पड़ा। सूरज को तीन गोलियां लगी हैं, इनमें एक गोली पीछे से मारी गई। दोनों का विसरा जांच के लिए भेजा गया है। शव लेकर CRPF के वाहनों में रखकर गांव पहुंचाए गए। इससे पहले दोनों शव नागरिक अस्पताल में रखवाए गए थे। CRPF अधिकारियों की टीम ने अस्पताल पहुंच कर मृतकों के बारे में जानकारी ली थी।

 

सुबह इस मामले में गांव वालों ने पंचायत कर गिरफ्तारी नहीं होने तक शव लेने से इनकार कर दिया और पोस्टमॉर्टम भी नहीं करवाने का फैसला लिया था। उन्होंने दो मांगें रखी थीं, इनमें 5 लाख का इनाम और 24 घंटे में आरोपी की गिरफ्तारी शामिल है। पुलिस ने आरोपियों पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। उसके बाद ग्रामीण शांत हुए कमेटी गठित कर निगरानी रखने की बात कही। निशा के पिता दयानंद हवाई मार्ग से दिल्ली होकर गांव पहुंचे। वहीं, निशा दहिया के परिवार से अमित कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आरोपी कोच का एनकाउंटर होना चाहिए।

ग्रामीणों में रोष, पंचायत जारी
रेसलर निशा दहिया, भाई सूरज की हत्या और उनकी मां को गोली मारने की वारदात से ग्रामीणों में जबर्दस्त रोष है। ग्रामीणों ने बुधवार रात एकेडमी में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी। गुरुवार सुबह पौने 9 बजे गांव की चौपाल में पंचायत शुरू हुई और दोपहर 12 बजे तक जारी थी।

पंचायत की अध्यक्षता दहिया चौबीसी प्रधान सुल्तान सिंह ने की। पंचायत में खरखौदा थाना प्रभारी कर्मजीत भी पहुंचे। वहीं रमेश नाहरा, कैप्टन फूल सिंह, राज सिंह, सरपंच जीवनी दैवी के पति कुलबीर सिंह, दीपक, राजेंद्र, कृष्ण, कप्तान सिंह आदि व्यक्ति भी शामिल हुए।

 

पंचायत बोली- भगोड़ों पर 5 लाख का इनाम रखो
गिरफ्तारी का अल्टीमेटम देने के साथ ही पंचायत ने फरार आरोपियों पर 5 लाख का इनाम घोषित करने और गांव से एकेडमी को हटाने की मांग की है। पंचायत में पहुंचे खरखौदा थाना प्रभारी कर्मजीत ने ग्रामीणों की मांगों को सुना और प्रशासन से बात करने के लिए पांच प्रमुख लोगों का नाम मांगा। SHO ने पंचायत में अपील की कि दोनों के शव का पोस्टमॉर्टम करा लें। दहिया चौबीसी प्रधान रमेश नाहरा ने कहा कि अभी इस बारे में पंचायत का फैसला नहीं हुआ है।

भाजपा विधायक पहुंचे
भाजपा राई के विधायक और जिला प्रधान मोहनलाल बड़ौली भी पंचायत में पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि सख्त कार्रवाई कराएंगे और आरोपी नहीं बचेंगे। फिलहाल पंचायत जारी है और कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। विधायक इसके बाद लौट गए।

CRPF के जवान पहुंचे देश की सेवा के लिए समर्पित दयानंद जम्मू-कश्मीर में अपनी ड्यूटी पर तैनात और सीमाओं की रक्षा में लगे थे। पीछे से उनकी बेटी पहलवान निशा और उसके बेटे सूरज की गोलियां मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। अब सोनीपत के नागरिक अस्पताल में पहलवान निशा और उसके भाई की हत्या के बाद CRPF के अधिकारी पहुंचे हैं…

 

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago