प्रदेश की बड़ी खबरें

Vinesh Phogat at Shambhu Border : शंभू बॉर्डर पर पहलवान विनेश फोगाट को किया सम्मानित

  • किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर कार्यक्रम किया गया आयोजित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vinesh Phogat at Shambhu Border : पेरिस ओलिंपिक से डिसक्वालिफाई हुईं पहलवान विनेश फोगाट शनिवार को पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में पहुंची। यहां किसान नेताओं ने मंच पर उनको सम्मानित किया। किसानों की तरफ से आंदोलन को 200 दिन पूरे होने पर यहां कार्यक्रम रखा गया था। इसके बाद विनेश फोगाट खनौरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होंगी।

Vinesh Phogat at Shambhu Border : विनेश बोली- आपकी बेटी आपके साथ

इस मौके पर विनेश फोगाट ने कहा- आज किसानों को यहां बैठे 200 दिन हो गए हैं, लेकिन जोश पहले दिन जैसा ही है। आपकी बेटी आपके साथ है। मैं सरकार को कहती हूं कि देश के लोग हक की आवाज उठाते हैं तो हर बार यह पॉलिटिकल नहीं होता। इसे किसी धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए। सरकार को किसानों की मांगों को पूरा करना चाहिए।

वहीं विनेश ने आगे कहा कि मैं सरकार से आग्रह करती हूं कि उन्हें किसानों की बात को सुनना चाहिए। उन्होंने पिछली बार अपनी गलती स्वीकार की थी। सरकार को अब अपनने वादे पूरे करने चाहिए। इसे हल करना सरकार की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

जानिए विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोलीं विनेश

विनेश फोगाट से पत्रकारों ने जब पूछा कि अगर कांग्रेस द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए आपको टिकट दे तो आप चुनाव लड़ेंगी, इस पर विनेश ने कहा, मैं इस पर कुछ नहीं बोलूंगी, मैं राजनीति पर बात नहीं करूंगी।

मैं अपने परिवार के पास आई हूं। अगर आप इस पर बात करेंगे तो आप उनके संघर्ष और लड़ाई को बर्बाद कर देंगे। आज फोकस मुझ पर नहीं है। फोकस किसानों पर होना चाहिए, मैं यह अनुरोध करती हूं। मैं एक एथलीट हूं, मैं पूरे देश की हूं। मुझे इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि किस राज्य में चुनाव हो रहे हैं।

रास्ता खोलने की मांग करेंगे : पंधेर

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा, आज हम केंद्र सरकार से मांग करेंगे कि यह रास्ता खोला जाए और हमें दिल्ली जाने दिया जाए, जहां हम शांतिपूर्वक एमएसपी की कानूनी गारंटी के साथ-साथ अन्य मांगें भी कर सकें।

उन्होंने कहा, इस मंच से नई घोषणाएं भी की जाएंगी। पंधेर ने कहा, विरोध के 200 दिन पूरे होना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। उन्होंने कहा, केंद्र उनके संकल्प की परीक्षा ले रहा है, और उनकी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं।

Vinesh Phogat ने स्वर्ण मंदिर में टेका माथा, परिवार की सुख-शांति और चढ़दी कला के लिए की अरदास

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago