देश

The Great Khali : पहलवान खिलाड़ियों को धरने पर नहीं मैदान पर प्रैक्टिस करनी चाहिए : द ग्रेट खली

  • पोल्ट्री फार्म से परेशान दी ग्रेट खली शिकायत लेकर पहुंचे जिला उपयुक्त के पास

इशिका ठाकुर, India News (इंडिया न्यूज), The Great Khali, करनाल : भारत ही नहीं, विश्व के कई देशों में रेसलिंग में भारत का डंका बजाने वाले द ग्रेट खली अपनी रेसलिंग एकेडमी के पास बने हुए पोल्ट्री फार्म के खिलाफ शिकायत लेकर आज जिला उपयुक्त के पास पहुंचे, जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की।

इस दौरान पत्रकारों द्वारा जंतर मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के बारे में बातचीत की गई तो इस पर खली ने कहा कि जंतर-मंतर पर राजनीति हो रही है, वहां पर खिलाड़ी अब बहुत पीछे रह गए हैं, जो पहलवान है, खिलाड़ी हैं उनका वहां इस्तेमाल हो रहा है, वहां पर राजनीति हो रही है। जो मेडल आएंगे वो ग्राउंड में प्रैक्टिस करने से आएंगे, न कि धरना प्रदर्शन से। ऐसे में कोर्ट और पुलिस अपना काम कर रही है, जांच हो रही है, किसी पर दबाव नहीं बनाना चाहिए। खिलाड़ियों को ग्राउंड में जाना चाहिए और धरने पर राजनीतिक पार्टियों के लोग बैठे।

वहीं अपने मुद्दे पर कहा कि आज वह एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दे की शिकायत लेकर उपायुक्त के पास आया हूं। उन्होंने कहा कि मेरा सीडब्ल्यूई कुश्ती और खेल अकादमी और द ग्रेट खली ढाबा गांव समाना बहू करनाल में स्थित है। हमारी अकादमी और ढाबे से सटे पोल्ट्री फार्म (सुगना पोल्ट्री फार्म) के नाम से एक पोल्ट्री फार्म है। जिसकी वजह से हमारे ढाबे व एकेडमी पर बहुत ज्यादा मच्छर व मक्खियां का प्रकोप फैला हुआ है। आलम यह है कि लोग हमारी एकेडमी और ढाबे पर आना पसंद नहीं करते।

70% खिलाड़ी मच्छर व मक्खियों की वजह से एकेडमी छोड़ चुके

खली ने कहा कि हमारी एकेडमी के 70% खिलाड़ी मच्छर व मक्खियों की वजह से एकेडमी छोड़ कर चले गए हैं। उन्होंने कहा कि जब मैंने अपनी अकैडमी को बनाया था तो उसमें सरकार ने कहा था कि वह उनका भरपूर सहयोग करेगी, ताकि हरियाणा में रेसलिंग के खिलाड़ी तैयार हो सकें और खेल को बढ़ावा मिल सके। पहले भी इसकी शिकायत कई बार जिला प्रशासन को दी जा चुकी है लेकिन उसके बावजूद जिला प्रशासन की तरफ से पोल्ट्री फार्म के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं की गई। उन्होंने पोल्ट्री फार्म के मालिक के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि पोल्ट्री फार्म का मालिक प्रशासन व अधिकारियों को गुमराह कर रहा है। यह भी जांचा जाना है कि क्या पोल्ट्री फार्म के मालिक के पास इस पोल्ट्री फार्म को चलाने के लिए कोई उचित कागजात और लाइसेंस है।

पोल्ट्री फार्म पर्यावरण प्रदूषण पैदा कर रहा

उन्होंने कहा कि यह पोल्ट्री फार्म बहुत अधिक पर्यावरण प्रदूषण पैदा कर रहा है जिसे उस एरिया के आसपास में मच्छर और मक्खी की भरमार है। इससे न केवल हम, बल्कि पड़ोसी दुकानदार और गांव वाले भी परेशान हैं, पोल्ट्री फार्म के कारण होने वाले प्रदूषण के कारण स्थानीय निवासी बहुत बुरी तरह से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के नियम अनुसार आबादी वाले क्षेत्र के पास पोल्ट्री फार्म स्थापित नहीं किया जा सकता, उसके बावजूद आबादी वाले क्षेत्र में पोल्ट्री फार्म चल रहा है जोकि नियमाें की साफ अवहेलना है।

सरकार को कई बार की जा चुकी है शिकायत

इसलिए उन्होंने प्रशासन के जरिए सरकार से भी अपील की है कि जल्द से जल्द इस पोल्ट्री फार्म के ऊपर कारवाई की जाए, अगर समय रहते उसके ऊपर कार्रवाई नहीं की जाती तो वह मजबूरन अपने ढाबा व रेसिंग अकैडमी को बंद करने पर मजबूर हो जाएंगे। क्योंकि शिकायत पहले भी कई बार जिला प्रशासन और सरकार को दी जा चुकी है, उसके बावजूद सरकार की तरफ से कोई भी उचित कार्यवाही पोल्ट्री फार्म के ऊपर नहीं की गई।

यह भी पढ़ें : Brij Bhushan Sharan Singh Case : अदालत ने कुश्ती महासंघ प्रमुख के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों पर पुलिस से स्थिति रिपोर्ट मांगी

यह भी पढ़ें : Modi Rajasthan Visit : कुछ लोग देश में अच्छा होता नहीं देख सकते : मोदी

यह भी पढ़ें : karnataka Assembly Election : प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कर्नाटक के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान की अपील की

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Gogi Gang: सोनीपत में इस गैंग का बड़ा आतंक, जिम संचालक पर फायरिंग, CCTV में घटना कैद

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Gogi Gang: हरियाणा में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा…

5 mins ago

Kidnapping Case: जिला पार्षद के बेटे का अपहरण, प्रत्याशी मंजू हुड्डा पर कार्रवाई शुरू

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kidnapping Case: रोहतक में जिला पार्षद नीलम खत्री के 14…

15 mins ago

Cyber Fraud Alert: सावधान! आ साइबर फ्रॉड का नया तरीका, जानें कैसे हो सकते हैं सुरक्षित

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cyber Fraud Alert: वर्तमान में तकनीकी प्रगति के साथ-साथ साइबर…

29 mins ago

Haryana Crime News: हरियाणा में ASI ने की आत्महत्या, छत पर बैठे बैठे खुद के सिर में मारी गोली

 हरियाणा के हिसार से एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, हरियाणा में हिसार जिले…

46 mins ago

Haryana Weather: जल्द होगी सर्दी की शुरुआत, कब बदलेगा मौसम, जानें अपडेट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather: इस वर्ष हरियाणा में ठंड की शुरुआत पिछले…

49 mins ago

Rajesh Khullar News: राजेश खुल्लर बने CM सैनी के CPS, जानिए कब से होगी पद पर नियुक्ति

आज से तीन दिन पहले राजेश खुल्लर की पद नियुक्ति को लेकर मामला डामाडोल था।…

1 hour ago