होम / Haryana Assembly Election: ‘राजनीति के लिए ही अपनी कुश्ती को बर्बाद…’, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने कही बड़ी बात

Haryana Assembly Election: ‘राजनीति के लिए ही अपनी कुश्ती को बर्बाद…’, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने कही बड़ी बात

• LAST UPDATED : September 10, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट, जो इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार हैं, ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में डिसक्वालीफाई होने के बाद भारतीय प्रतिनिधिमंडल से पर्याप्त सहयोग न मिलने का आरोप लगाया था। इस पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय सिंह ने प्रतिक्रिया दी है और उनके आरोपों को खारिज किया है।

मीडिया से बातचीत में बोले संजय सिंह

संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) की अध्यक्ष पीटी उषा ने विनेश फोगाट को मामले में तुरंत सहयोग प्रदान किया था और इसका पूरा विवरण संघ की वेबसाइट पर प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जारी किया गया था। उन्होंने स्पष्ट किया कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने नियमों के तहत पूरा सहयोग किया।

Haryana Election: चुनाव आयोग का मानवाधिकार आयोग के खाली पदों पर बड़ा फैसला, कांग्रेस पार्टी ने की थी शिकायत

कांग्रेस पार्टी पर साधा निशाना

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि विनेश फोगाट इस आरोप लगाने की आदत में हैं और वे खुद नियमों के अनुरूप नहीं थीं। उनका कहना था कि किसी को जबरदस्ती हस्ताक्षर कराने का सवाल ही नहीं उठता। संजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहलवानों का आंदोलन कांग्रेस के इशारे पर हुआ था और अब जब विनेश फोगाट ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है, तो बेबुनियाद आरोप लगाना शुरू कर दिया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपनी राजनीति के लिए बेटियों को दांव पर लगा दिया और कभी उनकी सुरक्षा के लिए आगे नहीं आई।

भाजपा सरकार पर कहा

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी के शासन में खेलों को भरपूर सहयोग मिला है, जो पहले कभी नहीं मिला। हरियाणा के खिलाड़ियों को भी इस समय बेहतरीन समर्थन मिल रहा है, और वे अब आगामी विश्व टूर्नामेंट की तैयारी में जुटे हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि भविष्य में भारत के खिलाड़ियों की सफलता की झड़ी लगेगी और मेडल की बरसात होगी।

Haryana Election: चुनाव आयोग का मानवाधिकार आयोग के खाली पदों पर बड़ा फैसला, कांग्रेस पार्टी ने की थी शिकायत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox