प्रदेश की बड़ी खबरें

Yamunanagar Election Boycott : वोट डालते गुजर गए अनेक वर्ष, पर नहीं मिली मूलभूत सुविधाएं, किया चुनाव का बहिष्कार

  • सुविधाएं न मिलने के कारण लोगों में है काफी हताशा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Yamunanagar Election Boycott : जब-जब चुनाव आते हैं तो लोगों को विकास के तरह-तरह के वादे किए जाते हैं मगर चुनाव जैसे ही बीतते हैं तो सभी वादे धरे के धरे रह जाते हैं। प्रदेश के जिला यमुनानगर में आज भी कई ऐसे इलाके हैं, जहां पानी निकासी का किसी तरह का कोई प्रबंध नहीं है, सड़कों की काफी माली हालत है। वर्षा का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। आधे घंटे की वर्षा में भी गलियां नदियां बन जाती हैं। यमुनानगर के रादौर विधानसभा क्षेत्र के राजीव गार्डन कॉलोनी निवासी लोगों ने इन्हीं समस्याओं के चलते इस बार फैसला किया है कि वे चुनाव के बहिष्कार करेंगे और इसके लिए बाकायदा गली में एक बैनर भी लगा दिया है। जिसमें बहिष्कार के ऐलान और प्रशासनिक एवं सरकार के कार्यों से असंतोष प्रकट किया गया है।श्

Yamunanagar Election Boycott : ये बोले कॉलोनीवासी

कॉलोनी निवासियों का कहना है कि वह पिछले कई चुनाव से लगातार मतदान करते आए हैं। लगातार सरकार बनाने में सहयोग करते आए हैं, लेकिन इसके बाद  चुनाव से पहले वादा करने वाले नेता सत्ता में आने के बाद उन्हें सुविधाएं देना भूल जाते हैं। जिसके बाद उन्होंने इस बार चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। इलाके में गलियां कच्ची हैं। इस कारण यहां से निकलना काफी मुश्किल हो जाता है।

इन कॉलानियों में परेशानी ज्यादा

यमुनानगर में आज भी कई ऐसी कॉलोनी हैं जो अवैध बताई जा रही हैं, जबकि वहां पूरी आबादी है। वर्षों से लोग नगर निगम को हाउस टैक्स दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें अवैध कॉलोनी की श्रेणी में रखा गया है। इसी तरह शहर की कई कॉलोनी में आज भी पानी निकासी का प्रबंध नहीं है।

आजाद नगर की लगभग सभी 12 गलियां बारिश आने के कारण डूब जाती हैं। ऐसे ही हालात लाजपत नगर में नजर आते हैं, जब आधे घंटे की वर्षा के बाद पानी लोगों के घरों में भर जाता है । ऐसे ही हालात यमुनानगर के रादौर में राजीव गार्डन के बने हुए हैं जिसके चलते इलाके के लोगों ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। उपायुक्त ने आश्वासन दिया है ,देखना होगा लोग अधिकारियों से करवाई से कितने संतुष्ट होते हैं।

मामला मेरे संज्ञान में हैं : उपायुक्त

वहीं जब यमुनानगर के उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार के साथ बातचीत की गई तो उनका कहना है कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। वह इस संबंध में नगर कमिश्नर और रादौर के रिटर्निंग ऑफिसर को इलाके में भेज रहे हैं, ताकि जो भी उनकी समस्याएं हैं, उनका समाधान करवाया जा सके।

Amit Shah Rally In Haryana: हरियाणा में अमित शाह की रैली, वाहन चालकों के लिए पुलिस ने जारी की ये एडवायजरी

Haryana Assembly Elections: ‘सैलजा हमारी सम्मानित नेता…’ कुमारी सैलजा पर हुए आपत्तिजनक टिप्पणी पर बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

7 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

7 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

8 hours ago