होम / HCS Judicial Exam 2024 में चंडीगढ़ के योगेश कौशिक ने 86वीं रैंक हासिल कर रचा इतिहास

HCS Judicial Exam 2024 में चंडीगढ़ के योगेश कौशिक ने 86वीं रैंक हासिल कर रचा इतिहास

• LAST UPDATED : October 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), HCS Judicial Exam 2024 : चंडीगढ़ सेक्टर 22 के 24 वर्षीय योगेश कौशिक ने प्रतिष्ठित हरियाणा सिविल सर्विसेज (न्यायिक शाखा) परीक्षा 2024 में  86वीं रैंक हासिल की है। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, जोधपुर के समर्पित और अनुशासित स्नातक योगेश ने न केवल अपने परिवार का मान बढ़ाया है, बल्कि कानूनी क्षेत्र के होनहार छात्रों के लिए एक मिसाल कायम की है। योगेश ने अपनी सफलता के लिए प्रतिदिन 6-8 घंटे की मेहनत और अनुशासन बनाए रखा, जिसे उन्होंने अपनी कामयाबी का मूल मंत्र बताया।

HCS Judicial Exam 2024 : इस उपलब्धि से उनके माता-पिता भी गौरवान्वित

लिखित परीक्षा में उनके उत्कृष्ट 506 अंक उन्हें शीर्ष रैंकों में लेकर आए। हालांकि, इंटरव्यू में कुछ अंकों की कमी के कारण उन्हें 86वां स्थान प्राप्त हुआ। योगेश ने दिवंगत न्यायमूर्ति हंसराज खन्ना के जीवन और फैसलों से प्रेरणा ली है, जिनकी ईमानदारी और निष्पक्षता ने उनके आदर्शों को आकार दिया। न्याय के प्रति उनकी गहरी प्रतिबद्धता को देखते हुए वे एक दिन माननीय उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में कार्य करने का सपना रखते हैं और अपने कार्य में निष्ठा व ईमानदारी बनाए रखने का संकल्प लेते हैं। उनकी इस उपलब्धि से उनके माता-पिता भी गौरवान्वित हैं।

योगेश की लगन और दृढ़ संकल्प की सराहना की

पिता सतीश कौशिक, जो हाल ही में भारतीय रेलवे में वरिष्ठ अनुभाग अभियंता के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, और मां अनीता कौशिक, जो हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग में व्याख्याता हैं, ने अपने बेटे की सफलता पर गर्व व्यक्त किया। चंडीगढ़ के निवासियों, दोस्तों और शुभचिंतकों ने कौशिक परिवार को बधाई दी है और योगेश की लगन और दृढ़ संकल्प की सराहना की है। न्याय की सेवा करने और देश की न्याय प्रणाली में योगदान देने के अपने इस सपने को आगे बढ़ाते हुए, योगेश कौशिक की सफलता की कहानी चंडीगढ़ और उससे आगे के अनगिनत होनहारों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

MP Kartik Sharma ने नशे की बढ़ती समस्या पर जताई चिंता, कहा – कालका विधानसभा में नशे बेचने वालों की अब खैर नहीं 

CM Nayab Saini : फिट इंडिया बना जन आंदोलन, मैराथन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ