होम / Election Result On EC Website : वोटर हेल्पलाइन व ईसीआई की रिजल्ट वेबसाइट पर घर बैठे देख सकेंगे चुनाव परिणाम

Election Result On EC Website : वोटर हेल्पलाइन व ईसीआई की रिजल्ट वेबसाइट पर घर बैठे देख सकेंगे चुनाव परिणाम

• LAST UPDATED : October 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Election Result On EC Website : विधानसभा आम चुनाव 2024 के परिणाम की प्रमाणिक जानकारी केवल चुनाव आयोग के आधिकारिक स्रोतों से ही प्राप्त करें। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव परिणाम को लेकर विशेष रूप से वेबसाइट शुरू की गई है व इसके अलावा वोटर हेल्पलाइन एप के जरिये भी चुनाव परिणाम घर बैठे आसानी से देखे जा सकते हैं।

Election Result On EC Website  : प्रत्येक राउंड की जानकारी ऑनलाइन अपडेट की जाएगी

चुनाव परिणाम के लिए भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट  https://results.eci.gov.in/ या वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से चुनाव परिणाम की अपडेट रिपोर्ट सुगमता से ले सकते हैं। मंगलवार 8 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना होगी। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी व काउंटिंग के प्रत्येक राउंड की जानकारी ऑनलाइन अपडेट की जाएगी।

घर बैठे ही जान सकते हैं परिणाम

इस दौरान मतगणना केन्द्रों में और उसके आस पास केवल प्राधिकृत व्यक्ति, अधिकारी या कर्मचारी ही जा सकेंगे। ऐसे में चुनाव का रिजल्ट जानने के लिए आमजन को चुनाव आयोग की रिजल्ट वेबसाइट या फिर वोटर हेल्पलाइन का लाभ लेना चाहिए। क्योंकि आमजन को मतगणना केंद्र के आसपास जाने की इजाजत नहीं होगी। आमजन व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं को मतगणना क्षेत्र के आस-पास भीड़ करने की जरूरत नहीं है बल्कि घर बैठे ही परिणाम जान सकते हैं।

मतगणना स्टाफ की दूसरी रेंडमाइजेशन संपन्न

निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी सूचना के अनुसार प्रदेश भर में मतगणना स्टाफ की दूसरी रेंडमाइजेशन संपन्न हो गई है। इस रेंडमाइजेशन के दौरान मतगणना केंद्रों पर ड्यूटी करने वाले स्टाफ को विधानसभा अलॉट की गई। मतगणना के दिन 8 अक्तूबर को अल सुबह मतगणना स्टाफ की अंतिम रेंडमाइजेशन की जाएगी, जिसमें उन्हें टेबल अलॉट होगी कि उनकी ड्यूटी कौन सी काउंटिंग टेबल पर रहेगी। यह कार्य भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए सामान्य पर्यवेक्षकों व मतगणना पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में किया गया।

Haryana Assembly Election Counting : यही रात अंतिम….यही रात भारी….8 अक्तूबर 8 बजे खुलेगी किस्मत की पिटारी 

Haryana CM Face : “पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक, फैसला हाईकमान ही करेगा”

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox