होम / Benefits of applying olive oil in the navel: जानिए नाभि में जैतून का तेल लगाने के फायदे

Benefits of applying olive oil in the navel: जानिए नाभि में जैतून का तेल लगाने के फायदे

• LAST UPDATED : December 30, 2022

इंडिया न्यूज,(Benefits of applying olive oil in the navel): जैतून का तेल सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। कई लोग इससे खाना बनाने का काम भी करते हैं। क्या आपने नाभि में जैतून का तेल लगाने के फायदों के बारे में सुना है? जैतून को नाभि में लगाने के कई फायदे हैं और इसे नियमित रूप से लगाने की आदत होनी चाहिए। आइए जानते हैं जैतून का तेल नाभि में लगाने से क्या फायदे होते हैं?

नाभि में जैतून तेल लगाने के फायदे

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जैतून के तेल में विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है। यह त्वचा को कई तरह से फायदा पहुंचाता है। आप रोजाना रात को सोने से पहले नाभि में जैतून का तेल लगाएं और फिर आपके चेहरे पर गजब का निखार नजर आएगा। इससे आपकी त्वचा और बालों का रूखापन भी कम होगा। साथ ही यह होंठों को फटने से भी बचाएगा।

गैस से मिलेगी राहत

आजकल हमारी खराब जीवनशैली और गलत खानपान की वजह से पेट की स्थिति बिगड़ी रहती है। तैलीय खाना खाने से या ज्यादा खाने से हमारा पेट खराब रहता है। ऐसे में पेट गैस बनाने लगता है। इससे बचने के लिए आप नाभि पर जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको तुरंत राहत मिलेगी।

ज्वाइंट पेन से राहत

बढ़़ती उम्र में ज्वाइंट पेन आम है इससे राहत पाने के लिए हमें कुछ चीजों का खास ख्याल रखने की जरूरत है। जोड़ों के दर्द में राहत पाना है तो आप रोजाना सोने से पहले ऑलिव ऑयल जरूर डालें। इससे आपको काफी आराम मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Lohri 2023: नए साल 2023 में कब है लोहड़ी, जानिए इस पर्व का शुभ मुहूर्त और महत्व

यह भी पढ़ें : Animal First look Released: आधी रात को जारी होगा रणबीर कपूर की आने वाली फिल्म एनिमल का फर्स्ट लुक

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox